दिल्ली

जल्द पेश होगी हीरो पैशन प्लस अपने नए लुक और 100सीसी इंजन के साथ

Anshika
27 April 2023 10:30 AM GMT
जल्द पेश होगी हीरो पैशन प्लस अपने नए लुक और 100सीसी इंजन के साथ
x
कुछ कंपनियां बाजार में मौजूद अपनी पॉपुलर बाइक्स को नए अपडेट के साथ उतारती रहती है. अब फिर से खबर आ रही है कि हीरो कंपनी देश के टू व्हीलर बाजार में मौजूद अपनी पॉपुलर बाइक पैशन प्लस को फिर से अपडेट करके मार्केट में उतारने वाली है.

कुछ कंपनियां बाजार में मौजूद अपनी पॉपुलर बाइक्स को नए अपडेट के साथ उतारती रहती है. अब फिर से खबर आ रही है कि हीरो कंपनी देश के टू व्हीलर बाजार में मौजूद अपनी पॉपुलर बाइक पैशन प्लस को फिर से अपडेट करके मार्केट में उतारने वाली है. जैसा कि सभी जानते हैं कि देश में सबसे ज्यादा बिक्री कंप्यूटर बाइक की होती है. इस सेगमेंट में नई नई कंपनी अपनी बाइक्स को लॉन्च करती रहती हैं.इस बाइक में 100 सीसी का पावरफुल इंजन लगाया जाएगा .वहीं इसके लुक में भी कई बदलाव किए जाएंगे.कंपनी की इस बाइक में बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आई3एस स्टार्ट/स्टॉप तकनीक, एबीएस जैसे धांसू फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

कंपनी ने बिक्री में कमी आने के कारण साल 2019 में अपनी इस बेहतरीन बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था लेकिन अब बाजार में ज्यादा माइलेज वाली बाइक की फिर से डिमांड बढ़ गई है। इस डिमांड को बढ़ते हुए देख कंपनी ने इस बार अपनी इस बाइक को 100cc इंजन के साथ फिर से बाजार में लेकर आ रही है। कंपनी अपनी मौजूदा बाइक पैशन प्रो के हिसाब से इसे 2023 Hero Passion Plus को डिज़ाइन कर रही है। लेकिन इस बार इसके इंजन ,कलर और वजन में आपको काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि हीरो पैशन प्लस कंपनी की बेहतरीन बाइक में से एक है लेकिन अब इसकी सेल काफी कम हो गई है। अभी इन बाइक के मौजूदा मॉडल में आपको 110 सीसी का इंजन मिलता था। नई कंपनी हीरो पैशन प्लस बाइक में 97.2 सीसी का इंजन देने वाली है जिसकी क्षमता 7.91 bhp की अधिकतम पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक के माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर का माइलेज देगी।इतना ही नहीं कंपनी अपनी इस बाइक में तगड़े पॉवरट्रेन के साथ शानदार माईलेज भी दे सकती है.

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस बाइक को इसी साल यानी की 2023 में 60 से 70 हजार रुपये के एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश करेगी।आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से अपनी इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

इस बाइक में 100 सीसी का पावरफुल इंजन लगाया जाएगा .वहीं इसके लुक में भी कई बदलाव किए जाएंगे.कंपनी की इस बाइक में बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

Next Story