दिल्ली

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर गृह मंत्री ने कल बुलाई बैठक, LG और CM केजरीवाल होंगे शामिल

Arun Mishra
13 Jun 2020 11:18 AM GMT
दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर गृह मंत्री ने कल बुलाई बैठक, LG और CM केजरीवाल होंगे शामिल
x
दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 36,000 तक पहुंच गई और1,200 से अधिक लोगों की जान चली गयी है।

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर होगी जिसमें कोरोना के मरीजों की संख्या 36,000 तक पहुंच गई और अब तक महामारी ने राजधानी में 1,200 से अधिक लोगों की जान ले ली है।

शाह के कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिये दिल्ली के उप- राज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ कल, 14 जून को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। एम्स के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के 2,137 नए मामले शुक्रवार को सामने आए और इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 36,824 हो गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 71 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 1,214 तक पहुंच गया।

ऐसा पहली बार है जब दिल्ली में एक ही दिन में 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले बृहस्पतिवार को 1,877 नए संक्रमित सामने आए थे। बुलेटिन के मुताबिक, मौत के 58 मामले नौ मई से छह जून के बीच के हैं लेकिन ये भी शुक्रवार को ही घोषित किए गए।

Next Story