दिल्ली

कोरोना के देशव्यापी लॉक डाउन के बाद दिल्ली से प्रवासी मजदूर की भीड़ पैदल निकल पड़ी, देखें वीडियो

Shiv Kumar Mishra
27 March 2020 2:23 PM GMT
कोरोना के देशव्यापी लॉक डाउन के बाद दिल्ली से प्रवासी मजदूर की भीड़ पैदल निकल पड़ी, देखें वीडियो
x

दिल्ली: कोरोना की वजह से देशव्यापी लॉक डाउन घोषित होने के बाद दिल्ली में रहने वाले प्रवासी मजदूर अपने घरों को पैदल ही लौट रहे हैं जिस वजह से यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर काफी भीड़ हो गई है। हालांकि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों से वापस लौटने की अपील की है।



यह प्रवासी मजदूर दिल्ली के गाजीपुर सीमा से उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रहें है. उधर बार बार सरकार के निर्देश के वावजूद भी इतनी बड़ी तादात में लोग सडकों पर निकल रहे है. जिससे देशव्यापी लॉक डाउन का कोई मतलब नही रहता है.



आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री के द्वारा बार बार जनता से अपील की जा रही है कि आप सोशल डिस्टेंस बनाकर चले जबकि देश में मौजूद मजदुर इस बात को नकारते हुए भीड़ में बिना मास्क और दूरी बनाये चल रहे है. अगर देश में कोई त्रासदी आती है तो उसके लिए हम सब बराबर के दोषी होंगें क्योंकि ये मजदूर भूंख से परेशान होकर दिल्ली से अपने अपने गाँव लौट रहे है.



उधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि अभी राजघाट के पीछे कुछ लोगों से मिला जो पानीपत-हरियाणा से पैदल निकले हैं धौलपुर-राजस्थान के लिए. मैंने उन्हें समझाया कि पास के नाइट शेल्टर में रुक जाओ. दिल्ली सरकार खाने रहने का पूरा इंतज़ाम करेगी. ऐसे सैकड़ों परिवारों को अधिकारी और पुलिसकर्मी समझाने में लगे हैं.

Next Story