दिल्ली

शीतलहर और ठंड को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने दी चेतावनी! अगले 24 घंटे...

Sujeet Kumar Gupta
23 Dec 2019 5:20 AM GMT
शीतलहर और ठंड को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने दी चेतावनी! अगले 24 घंटे...
x

नई दिल्ली। शीतलहर का यह प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिन के समय भी शीतलहर का प्रकोप है, जिसकी वजह से लोगों को अधिक परेशानी हो रही है. पिछले 10 साल में पूरे दिसंबर में सबसे अधिक 8 दिनों तक शीतलहर का प्रकोप रहा है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं होगा. साथ ही अगले तीन दिनों तक घना कोहरा भी लोगों की परेशानियां बढ़ाएगा।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. साथ ही, मौसम विभाग ने 25 दिसंबर के बाद और ठंड बढ़ने के संकेत दिए है. आपको बता दें कि उत्तर भारत में सर्दी समय से पहले आ गई और कई सालों बाद इतने दिनों तक लगातार चल रही है।

मौसम विभाग की चेतावनी- भारतीय मौसम विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि 25 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर की स्थिति विकसित होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में सुबह के समय कुछ स्थानों पर बहुत घने कोहरे के आसार हैं. इसके अलावा, बुलेटिन ने कहा गया है कि अगले 3 दिन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में ठंड के दिन गंभीर हो सकते हैं।

शीतलहर 16 दिसंबर से लगातार लोगों को परेशान कर रही है. रविवार को बर्फीली हवाओं की वजह से तापमान में फिर काफी गिरावट आई। 26 दिसंबर तक शीतलहर का प्रकोप इसी तरह रहेगा.अधिकतम तापमान महज 14 से 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बकि न्यूनतम तापमान में मंगलवार से गिरावट आएगी और बुधवार को यह 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story