दिल्ली

Indian Railways: रेल की यात्रा करने वाले यात्री कृपया ध्यान दे क्योंकि अब आपको ऐसी महिला टिकट चेकर मिलेंगी जिन्होंने वसूले हैं करोड़ों रुपए जुर्माना

Anshika
24 March 2023 4:29 PM GMT
Indian Railways: रेल की यात्रा करने वाले यात्री कृपया ध्यान दे क्योंकि अब आपको ऐसी महिला टिकट चेकर मिलेंगी जिन्होंने वसूले हैं करोड़ों रुपए जुर्माना
x
रोजलिन अरोकिया मैरी ने अनियमित और बिना टिकट वाले यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के लिए सुर्खियां बटोरीं.

Indian Railways News: रोजलिन अरोकिया मैरी ने अनियमित और बिना टिकट वाले यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के लिए सुर्खियां बटोरीं. उनकी उपलब्धि ने उन्हें रेल मंत्रालय की प्रशंसा भी दिलाई है.

Indian Railways Female Ticket Checker: दक्षिणी रेलवे ( Southern Railway) की मुख्य टिकट निरीक्षक (Chief Ticket Inspector) रोजलिन अरोकिया मैरी (Rosaline Arokia Mary) ने हाल ही में बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों और अनियमित यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ों रुपए का जुर्माना वसूल किया है. यह उनकी महान उपलब्धि है. अपने इस काम के वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी हैं और अब रेलवे उनकी इस उपलब्धि पर उनकी तारीफ भी कर रहा है. उनकी उपलब्धि ने उन्हें रेल मंत्रालय की प्रशंसा भी दिलाई है. रेल मंत्रालय ने उनकी उपलब्धि के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया.

रेल मंत्रालय ने मैरी के लिए लिखा और उसके ड्यूटी के घंटों के दौरान की तस्वीरें भी ट्विटर पर जारी की हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा अपने कर्तव्यों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता दिखाते हुए,जीएमएस रेलवे की सीटीआई (मुख्य टिकट निरीक्षक) श्रीमती रोजलिन अरोकिया मैरी, भारतीय रेलवे के टिकट-जांच कर्मचारियों की पहली महिला बनीं, जिन्होंने अनियमित/गैर-टिकट वाले यात्रियों से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल किया." रेल मंत्रालय ने जो तस्वीरें जारी की है उसमें मैरी अपने काम में काफी व्यस्त दिखाई दे रही है और सभी से जुर्माना वसूल कर रही हैं और प्लेटफार्म और ट्रेनों के यात्रियों की टिकट की जांच कर रही हैं. उनकी यह पोस्ट देखने के बाद अब लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. मेरी कि इस पोस्ट को ऑनलाइन लोग काफी ध्यान दे रहे हैं और उनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि इतनी बड़ी रकम वसूलने वाली टिकट चेकिंग स्टाफ की वह पहली महिला बनी है.


ट्विटर पर यूजर्स ने उन्हें उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उनकी तारीफ की.पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "हमें अपने भारत को महाशक्ति बनाने के लिए ऐसी और चुनौतीपूर्ण और समर्पित महिलाओं की जरूरत है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "टेम्पो हाई है." तीसरे यूजर ने लिखा, "बधाई हो, महोदया!" एक चौथे यूजर ने लिखा, "आपने बेहद ही शानदार काम किया. आपको सैल्यूट." ऐसे ही कई लोगों ने उनके शानदार काम के लिए उनको काफी सराहा है .लोगों का कहना है कि हर जगह इमानदार इंसान का होना बहुत जरूरी है .वरना आगे करप्शन और बढ़ता ही जाएगा और झूठे और बेईमान लोगों के हौसले बुलंद होते रहेंगे.

Next Story