दिल्ली

यूपी सरकार के नक्शे कदम पर चला भारतीय रेल, CAA हिंसा के विरोध में रेलवे को हुआ बड़ा नुकसान

Sujeet Kumar Gupta
30 Dec 2019 11:23 AM GMT
यूपी सरकार के नक्शे कदम पर चला भारतीय रेल, CAA हिंसा के विरोध में रेलवे को हुआ बड़ा नुकसान
x

सीएए को लेकर विरोध-प्रदर्शन रुकने का नाम नही ले रहा है देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन अभी तक जारी है. बीते दिनों दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, कोलकाता से लेकर बेंगलुरु तक हजारों की संख्या में लोग इस कानून के विरोध में थे. इस दौरान कई शहरों में हिंसा भी हुई. रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने अपने बयान में कहा कि इस प्रदर्शन के दौरान रेलवे को कुल 80 करोड़ का नुकसान हुआ है.

सोमवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जो देशभर में विरोध उसमें रेलवे को जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाएगी. ये भरपाई उन्हीं से होगी, जो इस हिंसा में शामिल थे. उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों की जांच की जाएगी और फिर उनसे ही इसकी वसूली की जाएगी.

बतादें कि देश के कई हिस्सों में CAA के खिलाफ जो विरोध प्रदर्शन हुआ, उसमें कुछ रेलवे स्टेशन में आग लगा दी गई थी, कुछ जगह रेलवे को रोका गया था और स्टेशन पर हुड़दंग किया था. इसी में ये नुकसान हुआ है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी यही फॉर्मूला अपनाया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि जो लोग हिंसा में शामिल थे, उनसे ही तोड़फोड़ का पैसा वसूल किया जाएगा. योगी के ऐलान के बाद यूपी प्रशासन की तरफ से सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के घर पर नोटिस भी चस्पा कर दिए गए हैं, इतना ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ दुकानों को भी सील किया गया है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story