दिल्ली

​IRDAI Jobs 2023: असिस्टेंट मैनेजर के पद पर निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Anshika
14 April 2023 9:56 AM IST
​IRDAI Jobs 2023: असिस्टेंट मैनेजर के पद पर निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई
x
आईआरडीएआई ने असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती निकाली गई है. इस आवेदन की अंतिम तारीख 10 मई 2023 है। सभी कैंडिडेट 10 मई 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। जाने आवेदन से संबंधित सभी जानकारियां

​IRDAI Recruitment 2023: आईआरडीएआई ने असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती निकाली गई है. इस आवेदन की अंतिम तारीख 10 मई 2023 है। सभी कैंडिडेट 10 मई 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। जाने आवेदन से संबंधित सभी जानकारियां IRDAI Recruitment 2023: आईआरडीएआई में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इस विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं दरअसल बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर कुल 45 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अब इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये रही आवेदन करने की लास्ट डेट

आईआरडीएआई में असिस्टेंट मैनेजर पदों पर आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 10 मई 2023 तक का समय दिया गया है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा। इस पर आवेदन करने का और कोई तरीका मान्य नहीं है। आवेदन से पहले कैंडिडेट्स भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती अभियान के माध्यम से आईआरडीएआई में असिस्टेंट मैनेजर के कुल 45 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन 45 पदों पर अपनी पात्रता जांचने के लिए आपको इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

इतनी है निर्धारित आयु सीमा

आईआरडीएआई भर्ती 2023 के तहत असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है. वही रिजर्व कोटे वाले अभ्यार्थियों को 3 से 5 साल की नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इतनी लगेगी एप्लीकेशन फीस

असिस्टेंट मैनेजर पदों पर आवेदन करने वाले रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, अन्य सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 750 रुपये फीस तय है. वही इन पदों पर आवेदन करने के लिए महिलाओं की कोई फीस नहीं लगेगी।

​ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका

सबसे पहले आईबीपीएस पोर्टल ibps.in पर जाएं.

होमपेज पर IRDAI भर्ती 2023 पर क्लिक करें.

इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें.

सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्सअपलोड कर दें.

निर्धारित शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें.

फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट ले लें.

उम्मीदवारों से यह अनुरोध किया जाता है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही फॉर्म को भरें। फॉर्म के एक बार गलत हो जाने पर आप दोबारा से नहीं भर पाएंगे और आपका फॉर्म मान्य भी नहीं होगा।

Next Story