दिल्ली

महिला IAS को परेशान करने के आरोप में IRS अधिकारी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
20 May 2023 12:37 PM GMT
महिला IAS को परेशान करने के आरोप में IRS अधिकारी गिरफ्तार
x

दिल्ली पुलिस ने तथाकथित आरोपी अखिल भारतीय स्तर के अधिकारी के खिलाफ ने केवल गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया बल्कि उसे गिरफ्तार (IRS officer arrested) भी ​किया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक महिला आईएएस अधिकारी का पीछा करने और उसे परेशान करने के आरोप में एक आईआरएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली में कार्यरत IRS ऑफिसर के खिलाफ दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। जहां नई दिल्ली स्थित पार्लियामेंट स्ट्रीट थाना में मामला दर्ज हुआ है। आरोपी IRS 2010 बैच का अधिकारी है। महिला IAS अधिकारी के साथ गलत व्यवहार, 354D,354 आदि सहित कई संगीन धाराओं वाले मामले के तहत दर्ज किया गया।

आईपीसी की धारा 354डी यानी पीछा करना, आईपीसी की धारा 354 महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग और धारा यानी आपराधिक धमकी के लिए सजा के तहत पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में मामला दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस कार्रवाई जारी है।

कोरोना के दौरान हुई थी मुलाकात

पीड़िता महिला आईएएस अधिकारी ने आरोप लगाया है कि आईआरएस अधिकारी से उसकी मुलाकात कोविड-19 महामारी के दौरान 2020 में हुई थी. आईआरएस अधिकारी उसके करीब आने की कई बार कोशिश कर चुका है. मैंने, उसे हर बार मना किया. मेरे पति ने इस बात की जानकारी मिलने पर आरोपी से बात की और उसे दूर रहने का सुझाव दिया था।

पीड़िता ने ये भी बताया कि आरोपी आईआरएस अधिकारी इन सबके बावजूद परेशान करता रहा और मुलाकात के लिए मैसेज करता रहा. हरकत से बाज न आने पर पुलिस तक मामला पहुंचा और अब पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story