दिल्ली

दिल्ली में हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार

Arun Mishra
29 Feb 2020 8:27 AM GMT
दिल्ली में हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां गिरफ्तार
x
इशरत जहां जगतपुरी इलाके की पूर्व निगम पार्षद रही हैं. पुलिस के मुताबिक इन पर खुरेंजी में हिंसा फैलाने का आरोप है.

नई दिल्ली : करीब 5 दिन तक दिल्ली तनाव में रही। हिंसा की कहानी 23 फ़रवरी को गढ़ी गई। लोग एकत्र हुए। जफराबाद मेट्रो स्टेशन पर पर भारी संख्या में लोग जुटे। यहीं से हिंसा भड़की और देखते ही देखते दंगे में तब्दील हो गई। इसके बाद दिल्ली के कई इलाके जल उठे। जहां तोड़फोड़, आगजनी, पत्थरबाजी, गोलीकांड आदि का नजारा बखूबी देखा गया।

इस हिंसा में किसी के सर से पिता का साया छिना, तो किसी की गोद उजड़ी, तो किसी की मांग। किसी का भाई छिना, तो किसी ने मां को खोया। दिल्ली में अब शांति है, लेकिन जिन्होंने अपनों को खोया है, वहां चीत्कार है। आंसुओं का सैलाब है। जख्म ऐसे हैं, जो कभी नहीं भरेंगे। दिल्ली दंगे की तस्वीरें और वीडियो झकझोर रहे हैं। आपको बतादें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 42 की मौत हो चुकी है।

वहीं, कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां को हिंसा भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इशरत जहां जगतपुरी इलाके की पूर्व निगम पार्षद रही हैं. पुलिस के मुताबिक इन पर खुरेंजी में हिंसा फैलाने का आरोप है.

BJP सांसद परवेश वर्मा ने दिल्ली हिंसा के दौरान शहीद होने वाले हेड कॉन्स्टेबल शहीद रतन लाल और आई.बी ऑफिसर अंकित शर्मा के परिवार को एक-एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है.

केंद्रीय मंत्री से मिले केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की है. उन्होंने मुलाकात के बाद कहा कि दिल्ली के सबसे ज्यादा मामले इन्हीं की मिनिस्ट्री में होते हैं.चुनाव के बाद पहली मुलाकात हुई है. दोनों ने तय किया है कि हम पांच साल मिलकर काम करेंगे, केजरीवाल ने कहा कि जो हिंसा में नुकसान हुआ उसके पुनर्वास के लिए किसी भी चीज की जरूरत होगी तो हम मदद करेंगे, पूरे मामले में मैं अधिकारियों से लगातार ब्रीफ ले रहा हूं.

Next Story