दिल्ली

JNU हिंसा: हमलावर हुए बेनकाब, दिल्ली पुलिस ने जारी की 9 लोगों की तस्वीरें

Arun Mishra
10 Jan 2020 11:30 AM GMT
JNU हिंसा: हमलावर हुए बेनकाब, दिल्ली पुलिस ने जारी की 9 लोगों की तस्वीरें
x

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों पर हमला करने वाले नकाबपोश हमलावरों की पहचान दिल्ली पुलिस ने कर ली है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कुछ नकाबपोश हमलावरों की पहचान की है. दिल्ली पुलिस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है और मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा कि जेएनयू हिंसा मामले की जांच को लेकर कई तरह की गलत जानकारी फैलाई जा रही है. एक जनवरी से लेकर 5 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन होना था. हालांकि SFI, AISA, AISF और DSF छात्र संगठनों ने छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने से रोका. रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को धमकाया जा रहा था.


पांच जनवरी को पेरियार व साबरमती हॉस्टल के कुछ कमरों में हमला किया गया. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा कि जेएनयू में हिंसा करने के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाए गए. नकाबपोश जानते थे कि उनको किस-किस कमरे में जाना है. हिंसा के सीसीटीवी फुटेज नहीं मिले हैं. हालांकि हमने वायरल वीडियो के जरिए आरोपियों की पहचान की है. इसको लेकर हमने 30-32 गवाहों से भी बातचीत की है.



दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक जेएनयू में हुई हिंसा में जिन छात्रों की पहचान हुई है, उनमें चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, योगेंद्र भारद्वाज, प्रिया रंजन, विकास पटेल, डोलन, आइशी घोष समेत अन्य के नाम शामिल हैं. आपको बता दें कि रविवार रात को जेएनयू में नकाबपोश हमलावरों ने छात्रों पर हमला किया था. इसमें जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष समेत कई छात्र बुरी तरह घायल हो गए थे. इस हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई थी.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story