दिल्ली

राघव चड्डा को केजरीवाल ने दी खास जिम्मेदारी, एलजी को भेजी गई फाइल

Sujeet Kumar Gupta
27 Feb 2020 12:50 PM GMT
राघव चड्डा को केजरीवाल ने दी खास जिम्मेदारी, एलजी को भेजी गई फाइल
x
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने पास किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राघव चड्ढा दिल्ली जल बोर्ड के नए उपाध्यक्ष होंगे। 31 वर्षीय राघव पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड उपाध्यक्ष के लिए राघव चड्ढा के नाम पर मुहर लगाते हुए फाइल उपराज्यपाल को भेज दी है। इसके अलावा बुराड़ी से विधायक संजीव झा और देवली से विधायक प्रकाश जारवाल, दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य होंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने पास किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है. दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का जिम्मा सत्येंद्र जैन को सौंप दिया गया है. इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास थी. वहीं, गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया है, जबकि इससे पहले कैलाश गहलोत के पास यह जिम्मेदारी थी. कुल मिलाकर 3 विभागों में मामूली बदलाव किए गए हैं.

'आप' के पिछले कार्यकाल में संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष थे। इसी महीने संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में राघव चड्ढा ने भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरदार आर.पी. सिंह को 20,058 वोटों से हराया था।

राघव चड्ढा ने साल 2016 में दिल्ली के सालाना बजट का मसौदा तैयार करने में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहायक के रूप में काम किया. वित्त मंत्रालय में उन्होंने बतौर सलाहकार काम किया. हालांकि साल 2018 में केंद्र सरकार ने उनकी सेवाएं समाप्त कर दी।


Next Story