दिल्ली

100 से ज्यादा हत्या करके उनकी किडनी निकालने वाला सीरियल किलर हुआ गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
3 Aug 2020 11:26 AM GMT
100 से ज्यादा हत्या करके उनकी किडनी निकालने वाला सीरियल किलर हुआ गिरफ्तार
x
देवेंद्र शर्मा पर पुलिस ने नकली गैस एजेंसी चलाने, किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट और चोरी किए गए वाहनों को बेचने का भी आरोप लगाया है.

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है जो कहने के लिए तो आयुर्वेदिक दवाईयों का कारोबारी था लेकिन उसका असली काम लोगों की हत्या करना था. पुलिस ने देवेंद्र शर्मा नाम के सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है जिस पर करीब 100 हत्याओं में शामिल होने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक आयुर्वेदिक दवाओं के कारोबार में असफल होने के बाद उसने अपना ट्रैक बदल लिया और जुर्म की दुनिया में आ गया.

दिल्ली पुलिस के अनुसार आरोपी देवेंद्र शर्मा लोगों की हत्या के अलावा और भी कई आपराधिक काम कर रहा था. देवेंद्र शर्मा पर पुलिस ने नकली गैस एजेंसी चलाने, किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट और चोरी किए गए वाहनों को बेचने का भी आरोप लगाया है.

दिल्ली पुलिस को हत्या के 100 से अधिक मामलों में उसकी संलिप्तता का संदेह है. हालांकि पुलिस की तरफ से सटीक आंकड़ों की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान सहित चार अलग-अलग राज्यों में कई केस दर्ज हैं. पूछताछ के दौरान, उसने पुलिस को बताया कि अब तक उसने कितनी हत्याओं को अंजाम दिया है उसकी सही संख्या याद नहीं है.

बता दें कि आरोपी देवेंद्र शर्मा 1994 में, कुख्यात डॉ अमित की गिरोह में शामिल हो गया था, जो कि गुड़गांव के किडनी कांड का मुख्य दोषी था. शर्मा ने 1994 से 2004 के बीच कम से कम 125 अवैध किडनी प्रत्यारोपण करने का दावा किया था, जिसके लिए उसे प्रति केस पांच से सात लाख रुपये मिलते थे.

Next Story