दिल्ली

यात्रियों के लिए मुफ्त पानी की बोतलें, बिस्किट रखता है ऑटो ड्राइवर, उसकी दयालुता ने जीत लिया सभी का मन

Anshika
3 April 2023 6:19 PM GMT
यात्रियों के लिए मुफ्त पानी की बोतलें, बिस्किट रखता है ऑटो ड्राइवर, उसकी दयालुता ने जीत लिया सभी का मन
x
यूं तो इंटरनेट पर कई सारे वीडियोस वायरल हो रहते रहते हैं और जिन्हें देखकर हम दुनिया में हो रहे कई सारे कामों के बारे में भी पता कर लेते हैं लेकिन कई लोग ऐसा वीडियो भी शेयर करते हैं

यूं तो इंटरनेट पर कई सारे वीडियोस वायरल हो रहते रहते हैं और जिन्हें देखकर हम दुनिया में हो रहे कई सारे कामों के बारे में भी पता कर लेते हैं लेकिन कई लोग ऐसा वीडियो भी शेयर करते हैं जिसे देखकर हमें लगता है कि दुनिया में आज भी ऐसे लोग हैं जिनके मन में दयालुता की भावना है। ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक ऑटो रिक्शा चालक का है जिसकी अब हर तरफ वाह-वाह हो रही है ऑटो रिक्शा चालक की दयालुता और अपनी ऑटो रिक्शा में रखी छोटी-छोटी चीजें की वजह से अभी यह ऑटो रिक्शा चालक हर जगह छाया हुआ है। दयालुता का एक छोटा सा कार्य लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। और अब यह साबित करते हुए मुंबई के एक ऑटो रिक्शा चालक की अपने यात्रियों को एक अनूठी सेवा प्रदान करने के लिए ऑनलाइन प्रशंसा की जा रही है।

ट्विटर पर लेते हुए, user नंदिनी अय्यर ने आदमी की दयालुता का प्रदर्शन किया। उनकी पोस्ट में ऑटो रिक्शा की एक तस्वीर भी शामिल थी, जिसके अंदर ड्राइवर ने यात्रियों के लिए कुछ पानी की बोतलें और बिस्कुट के कुछ पैकेट रखे थे, वह भी बिल्कुल मुफ्त।

सुश्री अय्यर ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "हावभाव मायने रखता है। मुंबई ऑटोवाला मुफ्त पानी दे रहा है। #SpreadKindness।"

सुश्री अय्यर ने जब से इइसे साझा किया और तब से इसे 55,000 से अधिक बार देखा गया और 1,100 से अधिक पसंद किया गया।

कमेंट सेक्शन में इंटरनेट यूजर्स ने शख्स के हावभाव की तारीफ की और कमेंट किया कि कैसे इतनी छोटी चीजें पैसेंजर के चेहरे पर मुस्कान ला सकती हैं। कुछ यूजर्स ने ड्राइवर को नेक इंसान होने के लिए शुक्रिया भी कहा।

एक यूजर ने लिखा, "मुंबई में कई रिक्शा वालों के लिए कुछ अनोखा है। उनके इनोवेशन को देखकर अच्छा लगता है।" "हाँ, निश्चित रूप से, उसके जैसे और लोगों की ज़रूरत है," दूसरे ने कहा।

एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "मुंबई में हमेशा दिखाने के लिए कुछ खास होता है। एक जन्मजात मुंबईया के रूप में, इसे देखकर बहुत खुशी मिलती है।" चौथे ने कहा, "मुंबई के गर्म मौसम में महान मानव सेवा," जबकि पांचवें ने व्यक्त किया, "इन वास्तविक मनुष्यों को हमारे देश के विभिन्न स्थानों में देखकर अच्छा लगता है। वह वास्तव में दयालुता फैला रहे हैं। मैं इस ऑटोवाले का प्रशंसक बन गया हूं।" अब"। एक अन्य ने कहा, "गर्मियों के इस मौसम में ग्राहकों को समय पर सेवा प्रदान करने के लिए इस व्यक्ति को सलाम।"

Next Story