दिल्ली

LIVE: JNU छात्रों-शिक्षकों ने निकाला मार्च, मंडी हाउस पहुंचे वामपंथी नेता

Sujeet Kumar Gupta
9 Jan 2020 7:42 AM GMT
LIVE: JNU छात्रों-शिक्षकों ने निकाला मार्च, मंडी हाउस पहुंचे वामपंथी नेता
x

नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पांच जनवरी को हुई हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. हिंसा को बीते आज चार दिन होने को हैं लेकिन अभी तक दिल्ली पुलिस किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. आज JNU के छात्र दिल्ली में मंडी हाउस के पास मार्च निकालेंगे. इसके अलावा भी देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी रहेगा।

लाइव अपडेट

01:09 PM, 09-JAN-2020

बसों में भर कर ले जाए गए छात्र...दिल्ली पुलिस ने JNU छात्रों को JNU कैंपस से मंडी हाउस तक मार्च की इजाजत नहीं दी है. इसके बाद कुछ छात्रों बस में बैठाकर मंडी हाउस तक ले जाया जा रहा है. अभी कुल 10 बसों में छात्रों को ले जाया जा रहा है, जबकि कुछ छात्र अभी भी पैदल मार्च करने पर अड़े हैं.

01:05 PM, 09-JAN-2020

छात्रों के प्रदर्शन में पहुंचे कई नेता...दिल्ली पुलिस ने छात्रों को चेतावनी दी है कि मंडी हाउस के पास धारा 144 जारी लगी हुई है. ऐसे में छात्र उस ओर ना जाएं. छात्रों की ओर से लगातार नारेबाजी हो रही है, गाने गाए जा रहे हैं. लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, डी राजा, बृंदा करात, प्रकाश करात के अलावा शरद यादव कई नेता भी छात्रों के प्रदर्शन में पहुंच गए हैं.

12:58 PM, 09-JAN-2020

बसों में भरकर छात्र जा रहे मंडी हाउस

अब छात्र बसों में सवार होकर विश्वविद्यालय से मंडी हाउस की ओर जा रहे हैं। यहां से वह संसद के लिए कूच करेंगे।

12:57 PM, 09-JAN-2020

छात्रों और पुलिस के बीच कहासुनी

पुलिस ने छात्रों के मार्च को गेट पर ही रोक लिया है और आगे जाने की इजाजत नहीं दी है। इसी को लेकर छात्रों और पुलिस में कहासुनी हो गई है।

12:34 PM, 09-JAN-2020

जेएनयू के छात्रों ने शुरू किया 'वीसी हटाओ जेएनयू बचाओ' मार्च, मंडी हाउस पहुंचे वामपंथी नेता

जेएनयू कैंपस में छात्रसंघ और वामपंथी छात्र संगठनों की ओर से आहूत 'वीसी हटाओ, जेएनयू बचाओ' विरोध मार्च शुरू हो गया है। बुधवार को यह मार्च बारिश के कारण स्थगित हो गया था। यह मार्च कैंपस के नॉर्थ गेट से ईस्ट गेट तक निकाला जाना है। उधर, यूनिवर्सिटी स्ट्राइक की कॉल बुधवार को सफल रही थी।

JNU में नकाबपोश हमलावरों के द्वारा की गई हिंसा को कई दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस का दावा है कि वह इस केस को पूरा करने के मुहाने पर खड़ी है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा. दूसरी ओर HRD मंत्रालय ने JNU VC से कहा है कि वह जल्द से जल्द कैंपस में शांति बहाली की कोशिश करें.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story