दिल्ली

Lockdown-4: केजरीवाल के फैसले पर बोले गौतम गंभीर, क्या डेथ वारंट कर रहे हो जारी?

Shiv Kumar Mishra
18 May 2020 2:23 PM GMT
Lockdown-4: केजरीवाल के फैसले पर बोले गौतम गंभीर, क्या डेथ वारंट कर रहे हो जारी?
x
Lockdown-4: केजरीवाल के फैसले पर बोले गंभीर- दिल्ली में सबकुछ खोलना 'डेथ वारंट' जैसा, एक गलत कदम और...

नई दिल्ली: देश के जारी कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन-4 (Lockdown-4) को लेकर सोमवार शाम को नए दिशा-निर्देश जारी किए. केजरीवाल ने दिल्ली में शर्तों के साथ बस, टैक्सी, कैब, ऑटो, ई रिक्शा, प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दे दी. दिल्ली सरकार के फैसले पर पूर्वी दिल्ली से BJP सांसद गौतम गंभीर ने हमला बोला. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि केजरीवाल सरकार का फैसला दिल्लीवासियों के लिए 'डेथ वारंट' के जैसा है. गौतम गंभीर ने ट्ववीट किया, 'लगभग सभी चीजों को एक साथ खोल देने का फैसला दिल्लीवालों के लिए डेथ वारंट की तरह है. मैं दिल्ली सरकार से बार-बार सोचने का आग्रह करता हूं! एक गलत कदम और सब कुछ खत्म हो जाएगा !!

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन-4 के दौरान दिल्ली में शर्तों के साथ बस, ऑटो, कैब, टैक्सी सेवाओं की इजाजत होगी. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए बाजार भी खोले जाएंगे, लेकिन सैलून खोलने की इजाजत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन की गतिविधि की इजाजत होगी, लेकिन मजदूर केवल दिल्ली वाले होंगे.


केजरीवाल ने कहा कि रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं, लेकिन सिर्फ होम डिलिवरी ही होगी. स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स खोले जाएंगे लेकिन दर्शकों की इजाजत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा, साइकल रिक्शा सिर्फ एक पैंसेजर के साथ चलने की इजाजत होगी. साथ ही टैक्सी और कैब में दो सवारियों को अनुमति है. ग्रामीण सेवा और फटफट सेवा को 2 पैसेंजरों के साथ चलने की इजाजत होगी, साथ ही आरटीवी में ज्यादा से ज्यादा 11 पैसेंजरों की अनुमति होगी.

उन्होंने कहा कि बसें भी चलेंगी, लेकिन ज्यादा से ज्यादा 20 सवारियों के साथ. साथ ही बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा और सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी. फोर व्हीलर में दो ड्राइवर के साथ एक सवारी की इजाजत होगी. वहीं, सिर्फ बाइकसवार को ही इजाजत है, उसके साथ पिछली सीट पर किसी भी पैसेंजर को बैठने की अनुमित नहीं है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने की भी इजाजत दे दी है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार

दिल्ली में सोमवार को कोरोना के मामले बढ़कर 10,000 के पार पहुंच गए हैं, यह संख्या 10054 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं हुई, लेकिन डेथ समरी के आधार पर मौत का आंकड़ा अब 160 पर पहुंच गया है, रविवार को यह आंकड़ा 148 पर था. आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 299 नए मामले सामने आने से यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10054 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 283 मरीज ठीक हुए हैं.

Next Story