दिल्ली

महाठग सुकेश ने फिर की पुलिस को रिश्वत देने की कोशिश, तिहाड़ जेल की दूसरी सेल में भेजा गया

Sakshi
8 Feb 2022 9:45 AM GMT
महाठग सुकेश ने फिर की पुलिस को रिश्वत देने की कोशिश, तिहाड़ जेल की दूसरी सेल में भेजा गया
x
महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) पर पुलिस अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश करने का आरोप लगा है, इस मामले में तीन जेल अधिकारियों को पहले ही दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जा चुका है, लेकिन अब सुकेश की भी सेल बदल दी गई है...

एक बार फिर महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) पर पुलिस अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश करने का आरोप लगा है। बता दें कि इस मामले में तीन जेल अधिकारियों को पहले ही दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जा चुका है, लेकिन अब सुकेश की भी सेल बदल दी गई है। तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद सुकेश को दूसरी सेल में स्थानांतरित किया गया है। जेल प्रशासन के मुताबिक, उसे जेल नंबर-4 से जेल नंबर-1 की सेल में भेजा गया है।

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि उसने एक बार फिर तिहाड़ जेल नंबर-4 के अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश की है। इस संबंध में महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने बताया कि आरोपों की जांच की गई तो पता चला कि सुकेश ने जेल में मौजूद अपने ही एक साथी के बैंक खाते में 1.25 लाख रुपये जमा कराए थे। साथ ही उसने जेल नंबर 4 के एक अधिकारी को रिश्वत की पेशकश की थी। जिसके बाद तीन जेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया और सुकेश के साथी को दूसरी जेल में भेज दिया गया। अब सुकेश की भी सेल बदल दी गई है।

ईओडब्ल्यू भी कर रही जांच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) भी सुकेश चंद्रशेखर के मामले की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू ने हाल ही में 82 जेल अधिकारियों से पूछताछ की अनुमति मांगी थी, जिन्होंने कथित तौर पर सुकेश को जेल के अंदर विशेष सुविधाएं दिलाई थी। बता दें कि इस तथ्य के सामने आने के बाद जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया था और उन्होंने धरना भी दिया था।

इस जांच में पता चला है कि महाठग सुकेश ने रिश्वत की रकम जेल नंबर चार के एक कैदी के भाई के खाते में भेजी थी। शक है कि तीन अफसरों के लिए 1.25 लाख रुपये जमा कराए गए थे। बताया गया कि ये रुपये पेटीएम के जरिए खाते में भेजे गए थे। इसके बाद दो सहायक अधीक्षक और एक हेड वार्डन पर कार्रवाई की गई। इन जेल अधिकारियों को जेल मुख्यालय से जिला लाइन भेज दिया गया है।

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का कहना है कि ''जांच के बाद सुकेश चंद्रशेखर को गत 30 जनवरी को ही जेल नंबर चार से एक नंबर जेल में भेजा गया था। जबकि, तीनों जेल अधिकारियों को 31 जनवरी को जेल से हटा दिया गया था।''

Next Story