दिल्ली

महुआ मोइत्रा दो नवंबर को समिति के आगे होंगी पेश, जानिए क्या होगी कार्यवाई

Sonali kesarwani
31 Oct 2023 1:32 PM GMT
महुआ मोइत्रा दो नवंबर को समिति के आगे होंगी पेश, जानिए क्या होगी कार्यवाई
x
महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों को लेकर इन्हे 2 नवंबर को समिति के सामने पेश किया जायेगा।

मोइत्रा ने मंगलवार को सवाल किया कि क्या एथिक्स कमेटी कथित आरोपों की जांच करने के लिए उचित मंच है। संसदीय समितियों में आपराधिक क्षेत्राधिकार का अभाव है। उन्होंने ऐसे मामलों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों की अहमियत पर जोर दिया।

महुआ मोइत्रा पर लगा रिश्वत लेने का आरोप

संसद में सवाल पूछने के लिए रिश्वत लेने के मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा दो नवंबर को लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश होंगी। टीएमसी सांसद ने मंगलवार को कहा कि वह दो नवंबर को लोकसभा आचार समिति के सामने पेश होंगी। उन्होंने मामले में लगाए गए आरोपों पर व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह करने की इच्छा जताई। इससे पहले मोइत्रा ने पांच नवंबर के बाद सुनवाई की तारीख की मांग की थी, लेकिन समिति ने दो नवंबर से आगे की तारीख देने से इनकार कर दिया गया था।-

Also Read: कांग्रेस प्रत्याशी सचिन पायलट का पत्नी सारा से हुआ तलाक, 19 साल पहले लवमैरिज से हुई थी शादी

2 नवंबर को होगी पेश

मोइत्रा ने मंगलवार को सवाल किया कि क्या एथिक्स कमेटी कथित आरोपों की जांच करने के लिए उचित मंच है। संसदीय समितियों में आपराधिक क्षेत्राधिकार का अभाव है और उन्होंने ऐसे मामलों में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को शामिल करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अपना विरोध दर्ज कराते हुए मैं आपको बताना चाहती हूं कि मैं समन का सम्मान करूंगी और 2 नवंबर 2023 को सुबह 11 बजे समिति के सामने पेश होऊंगी।

Also Read: MiG-21 बाइसन विमान की आखिरी उड़ान के साथ हुई विदाई, 1963 से लेकर अब तक दिया साथ

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story