दिल्ली

राष्ट्रपति के खिलाफ ममता के मंत्री का विवादित टिप्पणी, सड़कों पर उतरा आदिवास समाज

बादल सरोज
13 Nov 2022 11:15 AM GMT
राष्ट्रपति के खिलाफ ममता के मंत्री का विवादित टिप्पणी, सड़कों पर उतरा आदिवास समाज
x

सार्वजनिक जीवन में इतनी तो मर्यादा जरूर रखनी चाहिए ताकि किसी की गरिमा को ठेस ना पहुंचे, लेकिन पिछले कुछ समय से निजी हमला करना फैशन सा हो गया है। अब देखिए ना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर पर ममता बनर्जी सरकार में मंत्री अखिल गिरि ने अभद्र टिप्पणी की है। पहले आपका बताते है कि मंत्री अखिल गिरि ने क्या कहा था। उन्होंने नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अभद्र टिप्प्णी की है। उन्होंने कहा, हम लोग किसी को उनकी शक्ल-सूरत से नहीं आंकते। हम राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?

मंत्री अखिल गिरि का चौतरफा विरोध

ममता बनर्जी सरकार में मंत्री अखिल गिरि के विवादित बयान का अब चौतरफा विरोध हो रहा है। इस बीच, सांसद लॉकेट चटर्जी ने आईपीसी और एससी-एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत गिरि के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। ये मुकदमा दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ममता बनर्जी से सीधा सवाल पूछते हुए मंत्री अखिल गिरि के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने, ममता बनर्जी से पूछा है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी कब अखिल गिरी अपनी पार्टी से हटाएगी। स्मृति ईरानी ने कहा ममता बनर्जी अपने मंत्री अखिल गिरि के बयान पर कुछ नहीं बोल रही हैं, हम उस मंत्री की बात नहीं सुनना चाहते, हम जानना चाहते हैं कि ममता बनर्जी अपने नेता अखिल गिरि पर कब कार्रवाई करेंगी।

महिलाओं पर निजी हमला बना फैशन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ विवादित टिप्पणी ओछी मानसिकता का उदाहरण है। ये वहीं लोग होते है जो महिलाओं को उनके सुंदर चेहरे, गोरे रंग को सबकुछ समझते हैं। ये पहला मामला नहीं जब महिलाओं के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी की गई है। हालांकि, बीजेपी पहले ही विवादित टिप्पणी के लिए मंत्री अखिल गिरी के खिलाफ मालदा, हब्बिबपुर में शिकायत दर्ज करा चुकी है, इस बीच, आदिवासी समाज के लोग सड़कों पर उतरकर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें कि, नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी की थी। गिरि ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी विरोधी दल के नेता हैं तो शोभनीय बातें कहें, लेकिन वो कहते हैं कि मैं देखने में खराब हूं। ऐसा है तो फिर द्रौपदी मुर्मू देखने में कैसी है।

Next Story