लाइफ स्टाइल

मारुति सुजुकी जिम्नी की बुकिंग 24,500 रुपये में .

Anshika
12 May 2023 3:13 PM GMT
मारुति सुजुकी जिम्नी की बुकिंग 24,500 रुपये में .
x
मारुति सुजुकी जिम्नी भारत में सबसे प्रतीक्षित एसयूवी में से एक है। लॉन्च के बाद फ्रोंक्स सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवीमारुति सुजुकी इंडिया पांच दरवाजों वाली जिम्नी एसयूवी पेश करने की तैयारी कर रही है.

मारुति सुजुकी जिम्नी भारत में सबसे प्रतीक्षित एसयूवी में से एक है। लॉन्च के बाद फ्रोंक्स सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवीमारुति सुजुकी इंडिया पांच दरवाजों वाली जिम्नी एसयूवी पेश करने की तैयारी कर रही है.ऑफ-रोडर को अब तक 24,500 बुकिंग मिल चुकी है। मारुति सुजुकी जिम्नी भारत में सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित एसयूवी में से एक है।

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और हाल ही में लॉन्च की गई कार के बाद यह देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी के शस्त्रागार में चौथी एसयूवी है।यह मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स।जैसा कि मारुति 25% बाजार हिस्सेदारी को लक्षित कर रही है लक्षित कर रही है , इसे फ्रोंक्स और जिम्नी से बहुत उम्मीदें हैं।

वर्ष 2023 में कंपनी की एसयूवी की मात्रा 202,000 इकाई थी, जो 12.07% की बाजार हिस्सेदारी दर्ज कर रही थी। वित्त वर्ष के दौरान उद्योग ने 1,673,000 इकाइयों की SUV मात्रा दर्ज की। जिम्नी और फ्रोंक्स दोनों को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था । दोनों एसयूवी इग्निस, बलेनो, सियाज, एक्सएल6 और ग्रैंड विटारा के साथ मारुति के नेक्सा डीलरशिप पर उपलब्ध हैं। हम उम्मीद करते हैं कि मारुति सुजुकी जिम्नी को इस महीने के अंत में या अगले महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत 11 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है ऑफ-रोडर के केंद्र में K15B 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है , जो 105PS की अधिकतम शक्ति और 134Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है।

इंजन को 5-स्पीड एमटी या 4-स्पीड एटी के साथ जोड़ा जा सकता है। लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित, SUV में मानक के रूप में लो-रेंज ट्रांसफर गियर (4L मोड) के साथ ALLGRIP PRO 4WD तकनीक है। जबकि नेक्सा मॉडल आमतौर पर सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में पेश किए जाते हैं, जिसमें सिग्मा एंट्री-लेवल और अल्फा टॉप-स्पेक है, जिम्नी में केवल ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट हैं।

हालांकि यह थोड़ा आश्चर्यजनक है,मारुति के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) सीवी रमन ने हाल ही में जिम्नी को एक ऐसा ब्रांड बताया कि इसके ग्राहकों को जीटा और अल्फा वेरिएंट में पेश की जा रही सभी सुविधाओं की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, जिम्नी 4WD के साथ टिकी रहेगी । मारुति निकट भविष्य में जिम्नी 2डब्ल्यूडी पेश करने की योजना नहीं बना रही है।

Next Story