दिल्ली

रोहित शेखर मर्डर केस में शक के घेरे में परिवार, पत्नी से हुई पूछताछ - शक के घेरे में नौकर भी?

Special Coverage News
20 April 2019 5:39 AM GMT
रोहित शेखर मर्डर केस में शक के घेरे में परिवार, पत्नी से हुई पूछताछ -  शक के घेरे में नौकर भी?
x
रोहित के घर में होने के दौरान जो भी सदस्य उस वक्त मौजूद था, सबसे पुलिस एक-एक कर पूछताछ करेगी?

नई दिल्ली : यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे एन.डी. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी (40) की मौत के मामले में शुक्रवार को नया ट्विस्ट आ गया। जिसे अबतक सामान्य मौत बताया जा रहा था उसमें पुलिस अब हत्या बता रही है। इस वजह से अब रोहित शेखर तिवारी के परिवारवालों से पूछताछ शुरू हो गई है। इस सिलसिले में शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित की पत्नी से पूछताछ की है।

पत्नी से पूछताछ के दौरान रोहित के ससुर भी मौजूद हैं और उनका कहना है कि उनकी बेटी ऐसा कुछ नहीं कर सकती है। कहा जा रहा है कि रोहित के घर में होने के दौरान जो भी सदस्य उस वक्त मौजूद था, सबसे पुलिस एक-एक कर पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक, रोहित की मां उज्ज्वला से फिर पूछताछ होगी।

रोहित शेखर तिवारी की मां उज्ज्वला तिवारी ने बेटे की मौत को सामान्य बताय था। खबरों के मुताबिक, उज्ज्वला तिवारी ने यह भी कहा था कि उनका बेटा तनाव में रहता था और वह ही उसे खा गया।

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने बताया था कि रोहित को हार्ट अटैक नहीं हुआ था, बल्कि उनकी गला, मुंह और नाक दबाकर हत्या की गई। माना जा रहा है कि हत्या से पहले उन्हें शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया। बेसुध होने पर उनकी हत्या की गई। गुरुवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रोहित की गर्दन पर पांच उंगलियों के निशान मिले हैं। नाक और मुंह को भी भींचा गया। शायद इसलिए कि गला दबाते वक्त उनकी आवाज ना निकले और हत्या सुनिश्चित हो सके।

वहीं जांच एजेंसियों ने घटनास्थल की जांच पड़ताल कर साक्ष्य जुटाने का भी प्रयास किया। उत्तराखंड में मतदान करने के बाद सोमवार को रोहित दिल्ली लौटे थे। इसके बाद मंगलवार की शाम को वह डिफेंस कॉलोनी स्थित घर में मृत अवस्था में पाए गए थे। इस पर एम्स के पांच डॉक्टरों के पैनल ने उनके शव का पोस्टमार्टम किया था। बृहस्पतिवार की शाम को यह रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई। इसमें रोहित की अप्राकृतिक मौत होने की बात सामने आई।

हत्या का शक होने के बाद पुलिस ने घर के 5 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी थी। एक में सोमवार रात नशे में सीढ़ी चढ़ते रोहित के पैर दिखे, साथ में शराब लेकर जाता नौकर भी है। समझा जा रहा है कि हत्या करने वाला घर के अंदर का ही कोई है। कई करीबियों समेत नौकर भी शक के घेरे में हैं। क्राइम ब्रांच ने केस से जुड़े तमाम लोगों से बोल दिया है कि जांच से संतुष्ट होने तक कोई भी बिना इजाजत दिल्ली छोड़कर नहीं जाएगा। मंगलवार शाम 4 बजे डिफेंस कॉलोनी स्थित सी-329 स्थित अपनी कोठी में रोहित संदिग्ध हालत में लेटे मिले थे। अस्पताल लाए जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें पहले से मरा बताया था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story