दिल्ली

जानिए महिंद्रा की नई गाड़ी महिंद्रा स्कार्पियो के बारे में मार्केट में छा गया इसका किलर लुक।

Anshika
1 May 2023 1:11 PM GMT
जानिए महिंद्रा की नई गाड़ी महिंद्रा स्कार्पियो के बारे में मार्केट में छा गया इसका किलर लुक।
x
मार्केट में अब महिंद्रा स्कार्पियो को स्कार्पियो Classic के नाम से बेचा जाता है. फिलहाल यह एसयूवी सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में आती है.

मार्केट में अब महिंद्रा स्कार्पियो को स्कार्पियो Classic के नाम से बेचा जाता है. फिलहाल यह एसयूवी सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में आती है. हालांकि जल्द ही इसका एक और नया वेरिएंट S5 आने वाला है.

New Mahindra Scorpio का किलर लुक

कई साल होने के बाद भी ग्राहकों मे इसकी आज भी तगड़ी डिमांड है।आपको बता दें कि न्यू महिंद्रा स्कार्पियो का लुक काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है.महिंद्रा स्कार्पियो महिंद्रा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाले गाड़ियों में से एक है.

स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से बेचा जाता है.फिलहाल यह SUV सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में आती है. हालांकि जल्द ही इसका एक और नया वेरिएंट S5 आने वाला है, जो इन दोनों के बीच में प्लेस किया जाएगा. इस नए वेरिएंट की डिटेल्स लॉन्च से पहले ही लीक हो गई है.

New Mahindra Scorpio के फीचर्स

जैसा कि सामने आ रहा है बताया जा रहा है कि S5 और s11 में बैठने के लिए अब ज्यादा जगह बना दी गई है। जहां बेसस्पेस वेरिएंट में केवल 9 सीटर ऑप्शन था। S5 और s11 वेरिएंट में 7 सीटर 9 सीटर दोनों ही ऑप्शन दिए जाएंगे।अपने अपडेटेड फॉर्मेट में स्कॉर्पियो क्लासिक के कुल 7 वैरीअंट आएंगे।

इससे पहले, केवल बेस वेरिएंट S के साथ 9-सीट विकल्प उपलब्ध था. 9-सीटर वेरिएंट में दूसरी पंक्ति में बेंच सीट और पीछे की तरफ 2×2 साइड फेसिंग बेंच सीट होगी. स्कॉर्पियो क्लासिक के टॉप-स्पेक S11 वेरिएंट में सेकंड-रो कैप्टन सीट का ऑप्शन दिया जाएगा.नए S5 वेरिएंट में बॉडी कलर्ड बंपर, स्टील व्हील्स, सेंट्रल लॉकिंग, ऑडियो सिस्टम और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

इसमें LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉलो-मी-होम हेडलैंप, रियर वॉशर और वाइपर, और फ्रंट आर्म रेस्ट जैसे फीचर्स शायद न दिए जाएं. महिंद्रा की इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए डुअल एयर बैग, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग, इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स होंगे.

New Mahindra Scorpio की कीमत

स्कॉर्पियो क्लासिक के नए S5 वेरिएंट के आने से S और S11 वेरिएंट के बीच कीमत के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी. बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो क्लासिक के बेस वेरिएंट की कीमत 12.64 लाख है।वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹16.14लाख है.

इन दोनों वेरिएंट में ₹350000 का अंतर है. वही कार की परफॉर्मेंस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.स्कॉर्पियो क्लासिक 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है जो अधिकतम 130 एचपी की पावर और 300nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Next Story