लाइफ स्टाइल

अगला Apple iPhone आएगा माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ

Smriti Nigam
13 May 2023 12:10 PM GMT
अगला Apple iPhone आएगा माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ
x
ओएलईडी डिस्प्ले बनाने वाले भागीदारों सैमसंग, बीओई और एलजी से धीरे-धीरे अपनी निर्भरता को स्थानांतरित करने के लिए, ऐप्पल को जल्द ही अपनी उत्पाद लाइन के लिए माइक्रोएलईडी पैनल अपनाने के लिए कहा गया है।

ओएलईडी डिस्प्ले बनाने वाले भागीदारों सैमसंग, बीओई और एलजी से धीरे-धीरे अपनी निर्भरता को स्थानांतरित करने के लिए, ऐप्पल को जल्द ही अपनी उत्पाद लाइन के लिए माइक्रोएलईडी पैनल अपनाने के लिए कहा गया है

Apple iphone:ओएलईडी डिस्प्ले बनाने वाले भागीदारों सैमसंग, बीओई और एलजी से धीरे-धीरे अपनी निर्भरता को स्थानांतरित करने के लिए, ऐप्पल को जल्द ही अपनी संपूर्ण उत्पाद लाइन के लिए माइक्रोएलईडी पैनल अपनाने के लिए कहा जाता है। तकनीकी दिग्गज कार्बनिक प्रकाश उत्सर्जक डायोड से सूक्ष्म प्रकाश उत्सर्जक डायोड डिस्प्ले प्रौद्योगिकी की ओर बढ़ने की संभावना है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी भविष्य में माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ एक आईफोन जारी करने पर विचार कर रही है।

OLED डिस्प्ले का उपयोग करने वाले वर्तमान iPhone लाइनअप की तुलना में microLED डिस्प्ले तकनीक उच्च चमक, कम बिजली की खपत, बेहतर कंट्रास्ट अनुपात और अन्य लाभों की अनुमति देगी।

DigiTimes की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple Watch Ultra की अगली पुनरावृत्ति माइक्रोलेड तकनीक का उपयोग करने वाली Apple की पहली डिवाइस होगी।

यह विकास Apple द्वारा मार्च में चीनी डिस्प्ले बनाने वाली दिग्गज बीजिंग ओरिएंटल इलेक्ट्रॉनिक्स या BOE से ऑर्डर वापस लेने के बाद आया है,क्योंकि बाद में iPhone 15 डिस्प्ले बनाने में आने वाली समस्याओं को ठीक नहीं कर सका। कोरियाई प्रकाशन द एलेक का हवाला देते हुए 9टू5मैक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन के बीओई द्वारा बनाए गए डिस्प्ले गुणवत्ता की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, जिसके कारण सैमसंग पर निर्भरता कम करने की एप्पल की योजना अभी काम नहीं करेगी।

बीओई के ओएलईडी पैनल उत्पादन में असंगत पैदावार है और डायनेमिक द्वीप के लिए कटआउट के आसपास एक प्रमुख प्रकाश रिसाव है जो आईफोन 15 में मौजूद होगा। चीनी ओएलईडी निर्माता बीओई को मिश्रण में ले कर अपनी ओएलईडी आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाएं, जिसमें पहले केवल सैमसंग और एलजी का वर्चस्व था, जिसमें पूर्व में भारी मात्रा में ऑर्डर लिए गए थे।

इस बीच, सैमसंग पिछले साल के iPhone 14 लाइनअप के लिए शीर्ष OLED डिस्प्ले प्रदाता बन गया। सैमसंग डिस्प्ले OLED पैनल के 70 प्रतिशत से अधिक की आपूर्ति कर रहा है जो Apple अपने वर्तमान iPhone 14 श्रृंखला के लिए उपयोग करता है, जो कि कंपनी के प्रमुख स्थान के कारण प्रतिद्वंद्वियों LG डिस्प्ले और BOE के झटके से मदद करता है।

Next Story