दिल्ली

निर्भया केस: हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने एपी सिंह को लगाई फटकार!

Shiv Kumar Mishra
19 March 2020 5:23 PM GMT
निर्भया केस: हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने एपी सिंह को लगाई फटकार!
x

निर्भया के दोषी मुकेश के परिवार वालों ने तिहाड़ जेल में आज आखिरी मुलाकात नहीं की है. यह कहते हुए दोषियों के वकील एपी सिंह ने अपनी बात कोर्ट के सामने रखी है.

निर्भया के हत्यारों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट की अहम और सख्त टिप्पणी की. कोर्ट ने कहा कि "अब वह वक्त करीब आ गया है जब आप के मुवक्किल ऊपर वाले से मुलाकात करेंगे. अब और वक्त बर्बाद मत कीजिए, हमारे पास अब और वक्त नहीं है आप की दलीलों को सुनने के लिए." कोर्ट की टिप्पणी - अब इन आखिरी घंटों में हम आपकी मदद नहीं कर सकते. इन याचिकाकर्ताओं के पास आखरी 4 से 5 घंटे बचे हैं अगर आपके पास वाकई कोई महत्वपूर्ण दलील है तो उसको रखिए.

दिल्ली हाई कोर्ट में ए पी सिंह को कहा कि कुछ मुद्दे पर बात करिए, इस बात को समझिए कि आपके मुवकिल के पास समय कम है. उनके साथ आप इंसाफ कीजिये. ए पी सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में कोरोना का मामला उठाया कहा कि वो ना उम्मीद हो चुके है उनके पास कोई सुविधा नही है. ए पी सिंह ने कहा कि उन्हें एक या दो दिन का वक्त दिया जाए.

दिल्ली हाई कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हम आपको सिस्टम से खेलने नही दे सकते. कोर्ट ने सिंह को फटकार लगाते हुए कहा कि आपने 2.5 साल क्या किया? आपने राष्ट्रपति के समक्ष भी याचिका दाखिल नही की.

अभी इस बात की पर्याप्त संभावना है कि देर रात सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई हो. एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर है. लेकिन सुबह 5.30 बजे निर्भया के गुनहगारों का फांसी होना तय है.

निर्भया के गुनहगारों को कल सुबह फांसी होनी है. आज एक याचिका ट्रायल कोर्ट में खारिज हुई. दो सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की. चौथी पर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है. उसके बाद एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. इतिहास बन गया. एक केस में इतनी याचिकायें कभी दायर नहीं हुई होगी.

Next Story