दिल्ली

निर्भया की माँ ने लिखी मोदी सरकार को चिठ्ठी, निर्भया को तो न बचा सके स्वाति मालीवाल को बचा लो!

Special Coverage News
13 Dec 2019 10:23 AM GMT
निर्भया की माँ ने लिखी मोदी सरकार को चिठ्ठी, निर्भया को तो न बचा सके स्वाति मालीवाल को बचा लो!
x

दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले ग्यारह दिन से अनशन और भूंख हड़ताल पर बैठी है. लगातार कई दिनों से भूंखे पेट अनशन करने से उनका की किलो वजन भी कम हो गया है. उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है लेकिन अब तक केंद्र सरकार को कोई प्रतिनिधि उनके पास नहीं पहुंचा है.

उनके धरना स्थल पार आज निर्भया की माँ ने जाकर उनके हालचाल लिए. चूँकि स्वाति मालीवाल हैदराबाद की दीक्षा के लिए न्याय के लिए धरने पर बैठी थी. लेकिन जब उसके आरोपियों का पुलिस ने घटना स्थल पर ले जाकर एनकाउंटर कर दिया तब से निर्भया के आरोपियों को फांसी दिए जाने तक धरना डेड दिया है.

इसलिए आज निर्भया की माँ आशा देवी ने चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार से अपील की कि वह अपनी चुप्पी तोड़े और स्वाति मालीवाल की मांगें मानकर उनका अनशन तुड़वाएं. उन्होंने उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जनकारी ली.




बता दें कि केंद्र सरकार अब निर्भया के आरोपियों को जल्द से जल्द फाँसी देने के मूड में है. अब ऐसा लग रहा है कि दिसंबर के महीने में ही इन आरोपियों को फांसी दी जा सकती है. इसके लिए मेरठ जिले की जेल से जल्लाद की व्यवस्था में भी दिल्ली की तिहाड़ जेल के अधिकारीयों ने बात कर ली है. इस बात की यूपी के जेल डीजी आनंद कुमार ने तस्दीक कर दी है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story