Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली हिंसा पर बनी SIT, AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, घर सील, फैक्ट्री को भी किया गया सील

दिल्ली हिंसा पर बनी SIT, AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, घर सील, फैक्ट्री को भी किया गया सील

गुरुवार को दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया और अबतक ये संख्या 35 तक हो गई है

 Arun Mishra |  27 Feb 2020 1:41 PM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली हिंसा पर बनी SIT, AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, घर सील, फैक्ट्री को भी किया गया सील

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिन से जारी हिंसा भले ही थम गई हो, लेकिन अभी भी डर का माहौल बना हुआ है. गुरुवार को दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया और अबतक ये संख्या 35 तक हो गई है. वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है सभी मामलें क्राइम ब्रांच की SIT को ट्रांसफर किये गए हैं. पुलिस और सुरक्षाबल लगातार हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल रही है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है.

इस बीच, आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर कार्रवाई हुई है. दिल्ली पुलिस ने उनके घर को सील कर दिया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन की खजूरी खास स्थित फैक्ट्री सील की है.



केजरीवाल ने किया मुआवजे का एलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मृतकों के परिवार को -10-10 लाख रुपये का मुआवजा, नाबालिग मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा। गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये का मुआवजा, मामूली रूप से घायल को 20 हजार का मुआवजा देने का एलान किया है. जिनके घर पूरी तरह जल गए उन्हें 5 लाख रुपये का मुआवजा, दुकान जलने पर 5 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा.

आप पार्षद ताहिर हुसैन का नाम दिल्ली हिंसा में आने पर बोले अरविंद केजरीवाल, उसपर सख्त ऐक्शन हो। मेरे पास पुलिस नहीं है। अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल हो तो उसे दोगुनी सजा दी जाए। ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

दिल्ली हिंसा पर सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, 'कोई भी घायल अगर प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराता है तो उसका खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। 'फरिश्ते' स्कीम में अब दंगा प्रभावितों को भी लाभ मिलेगा।'

वहीं, दिल्ली में हिंसा की जांच पर बोले दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा, कई सबूतों की जांच हो रही है। कई विडियो हमारे पास हैं, जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it