Home > राज्य > दिल्ली > महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE: सीटों का ऐलान के बाद उम्मीदवारों की घोषणा

महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE: सीटों का ऐलान के बाद उम्मीदवारों की घोषणा

 Special Coverage News |  22 March 2019 10:58 AM GMT  |  दिल्ली

महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE: सीटों का ऐलान के बाद उम्मीदवारों की घोषणा

महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE: महागठबंधन सिर्फ दलों के बीच का गठबंधन नहीं बल्कि नैसर्गिक और स्वाभाविक गठबंधन है जो मजलूमों की आवाज़ उठाने के लिए बना है, ये गठबंधन संविधान को सुरक्षित रखने के लिए बनाया गया है. यह बात राजद प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने कही है.

बिहार महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान करते समय गठबंधन का कोई भी बड़ा नेता नहीं पहुंचा. RJD नेता मनोज कुमार झा ने प्रेस कांफ्रेंस की. महागठबंधन के तमाम बड़े नेता राबड़ी आवास पर बैठक कर रहे हैं. जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा महागठबंधन की बैठक छोड़कर जा चुके हैं.

उन्होंने बताया आरजेडी 20 सीटों पर, कांग्रेस 9 सीटों पर, RLSP 5 सीटों पर, 'हम' 3 सीटों पर, VIP 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, आरजेडी अपने कोटे से लेफ्ट को एक सीट देगी.

गया से जीतनराम मांझी चुनाव लड़ेंगे, नवादा से आरजेडी की विभा देवी चुनाव लड़ेंगी, जमुई सीट से RLSP के भूदेव चौधरी चुनाव लड़ेंगे और औरंगाबाद से 'हम' पार्टी के उपेंद्र प्रसाद चुनाव लड़ेंगे.

बिहार में दो विधानसभा सीटों नवादा और डेहरी पर उपचुनाव होंगे. नवादा से 'हम' पार्टी के धीरेंद्र कुमार सिंह और डेहरी से आरजेडी के मोहम्मद फिरोज़ हुसैन चुनाव लड़ेंगे. नवादा विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान पहले चरण में 11 अप्रैल को होगा. डेहरी में 19 मई को अंतिम चरण में मतदान होगा.

आरजेडी-20,

कांग्रेस-09,

आरएलएसपी-05,

हम-03,

वीआईपी-03.

लालू यादव की पार्टी RJD 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन उसके कोटे से एक सीट पर सीपीआई लड़ेगी. कांग्रेस 9, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP 5, जीतनराम मांझी की पार्टी HAM 3, मुकेश सहनी की पार्टी VIP 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि सीपीआई (माले) को आरजेडी कोटे से 1 सीट मिलेगी. जबकि महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के किसी नेता को राज्यसभा भेजा जाएगा. यह जानकारी अभी मिली है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top