दिल्ली

हनुमान जयंती पर प्र‍ियंका गांधी को याद आईं अमिताभ बच्चन की मां, साझा की यादें

Arun Mishra
8 April 2020 8:19 AM GMT
हनुमान जयंती पर प्र‍ियंका गांधी को याद आईं अमिताभ बच्चन की मां, साझा की यादें
x
प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को याद किया है. साथ ही एक प्यारा सा मैसेज भी लिखा है.

नई दिल्ली : पूरे देश में 8 अप्रैल को हनुमान जयंती मनाई जा रही है. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को याद किया है. साथ ही एक प्यारा सा मैसेज भी लिखा है.

प्रियंका गांधी ने तेजी बच्चन को किया याद

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा- श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं. अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए कांच की चूड़ियां खरीदतीं और हनुमानजी की कथा सुनातीं. उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे. आज वो नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है.



बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती के मौके पर प्रियंका ने हरिवंश राय बच्चन के लिए स्पेशल मैसेज लिखा था. उन्होंने हरिवंशराय बच्चन की फोटो शेयर करते हुए लिखा था- हरिवंश राय जी जिन्हें हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे, इलाहाबाद के एक महान पुत्र थे. एक वक्त था जब मेरे पिता की मृत्यु के बाद बच्चन जी की रचनाओं को मैं देर-देर तक पढ़ती थी. उनके शब्दों से मेरे मन को शांति मिलती थी, इसके लिए मैं उनके प्रति आजीवन आभारी रहूंगी.

गौरतलब है कि गांधी परिवार और बच्चन परिवार के रिश्ते पिछले कई सालों से चर्चा में रहे हैं. अमिताभ बच्चन एक दौर में गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे थे लेकिन समय के साथ ही साथ इन रिश्तों की गर्माहट में कमी देखने को मिली.

Next Story