दिल्ली

शाहीन बाग में विरोध करते-करते हो गई मोहब्बत, परिजनों ने लगाई शादी पर मुहर

Sujeet Kumar Gupta
7 Feb 2020 2:11 PM GMT
शाहीन बाग में विरोध करते-करते हो गई मोहब्बत, परिजनों ने लगाई शादी पर मुहर
x
बात जब शादी तक पहुंची तो दोनों पक्षों के परिवार वाले भी इनकी मदद को आगे आ गए

नई दिल्ली। शाहीन बाग प्रोटेस्ट का शुक्रवार को पचपनवां दिन है. CAA-NRC के खिलाफ महिलाएं और बच्चे बीते 15 दिसंबर से यहां प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले. इस प्रोटेस्ट की वजह से को नोएडा और बाकी दिल्ली से जोड़ने वाले शाहीन बाग इलाके की ये सड़क पिछले 55 दिन से बंद है. इस वजह से लोगों और वहां रहने वालों को काफी दिक्कतें हो रही हैं

वही शाहीन बाग पूरे देश ही नहीं विश्व में भी सुर्खियों के केंद्र में है, वहीं से एक ऐसी खबर आ रही है जो इस वैलेंटाइन वीक में एक सुखद संयोग जैसा है। दरअसल सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों का प्रतीक बन चुका शाहीन बाग कुछ युवा दिलों की मोहब्बत का भी गवाह बन रहा है। सिर्फ यही नहीं शाहीन बाग में जिस प्रेमी जोड़े की मोहब्बत परवान चढ़ी अब वह शादी भी करने वाले हैं।

जामिया विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर के दिन छात्रों पर हुई बर्बरता के बाद से शाहीन बाग में पिछले 54 दिन से प्रदर्शन चल रहा है। यहां महिलाओं का बड़ा समूह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहा है। यहां बड़ी संख्या में युवा भी शामिल होते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आंदोलन में शामिल होने वाले इन्हीं युवाओं के बीच में अब प्रेम भी पनप रहा है।

बात जब शादी तक पहुंची तो दोनों पक्षों के परिवार वाले भी इनकी मदद को आगे आ गए। कहा तो ये भी जा रहा है कि इनमें से दो जोड़े सात और आठ फरवरी को शादी भी कर रहे हैं। प्रदर्शन के बीच इन दोनों जोड़ों के बीच ऐसा तालमेल बना कि वो दोस्ती में बदल गया। दोस्ती कब प्यार में बदली इन्हें पता भी नहीं चला। जब इसका एहसास हुआ तो दोनों जोड़ों ने परिवार को बताया और परिवार भी राजी हो गए। अब इनकी मोहब्बत शादी के बंधन में बंधने वाली है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story