दिल्ली

Punjab National Bank Recruitment पंजाब नेशनल बैंक में क्लर्क और चपरासी की निकली बंपर भर्ती 10वीं और 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Anshika
6 April 2023 5:35 PM GMT
Punjab National Bank Recruitment पंजाब नेशनल बैंक में क्लर्क और चपरासी की निकली बंपर भर्ती 10वीं और 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन
x
सरकारी नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है. जी हां आप बैंक में सरकारी नौकरी करके अब अपना करियर संवार सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक का नाम तो आपने सुना ही होगा पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती निकाली है.

Punjab National Bank Recruitment: सरकारी नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है. जी हां आप बैंक में सरकारी नौकरी करके अब अपना करियर संवार सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक का नाम तो आपने सुना ही होगा पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती निकाली है. पंजाब नेशनल बैंक में जोरदार वैकेंसी निकली है. जिसमें दसवीं से बारहवीं पास और ग्रेजुएशन वाले कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं तो आइए जानते हैं वैकेंसी से जुड़ी सारी जानकारियां ।

आवेदन करने की शुरुआती तारीख

जैसा कि सभी सरकारी नौकरी करने के इच्छुक होते हैं और काफी उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक की वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं. अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से एक बहुत बड़ी संख्या में आवेदन होने वाले हैं जिसके लिए आवेदन अगले 1 से 2 महीने के अंदर शुरू हो जाएंगे. सोशल मीडिया के अनुसार आवेदन शुरू होने की अभी तारीख कंफर्म नहीं है. लेकिन जल्दी नोटिफिकेशन जारी होने की संभावना जताई जा रही है. अभी इस भर्ती को लेकर कोई ऑफिशल नोटिस नहीं आई है ।

आवेदन करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे

यदि पंजाब नेशनल बैंक में भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपके कौन कौन से डॉक्यूमेंट यहां लगेंगे. आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको उन डॉक्यूमेंट के बारे में बताएंगे जो पंजाब नेशनल बैंक भर्ती में अनिवार्य हैं. यह डाक्यूमेंट्स जो कि बहुत ही महत्वपूर्ण है जो नीचे दिए गए हैं.

इन आवेदनों के लिए आपको दसवीं की मार्कशीट, 10वीं का सर्टिफिकेट ,12वीं की मार्कशीट ,12वीं का सर्टिफिकेट, ग्रेजुएशन की मार्कशीट और ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र,हाफ कलर फोटो, हस्ताक्षर, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत पड़ेगी।

यदि ऊपर दिए गए सभी डाक्यूमेंट्स आपके पास हैं तो आप पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से निकली भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

जानिए आवेदन करने के लिए क्या होनी चाहिए उम्र

पंजाब नेशनल बैंक में क्लर्क और चपरासी के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. वैसे तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र आपको नोटिफिकेशन से ही पता चलेगी. आपको मैं बता दूं कि पंजाब नेशनल बैंक में क्लर्क और चपरासी पद के लिए आप की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए । इसके अलावा यदि आप को उम्र सीमा में छूट चाहिए तो आपको उम्र सीमा में भी छूट मिलेगी यह उम्र सीमा में छूट आपको आपके कैटेगरी के अनुसार दी जाती है । जैसे कि यदि आप ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार हैं तो आपको उम्र सीमा में 3 वर्ष की छूट, यदि आप एससी तथा एसटी वर्ग के उम्मीदवार हैं तो आपको उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाती है. इसके अलावा एक्ससर्विसमैन है तो आपको 10 वर्ष की छूट मिल जाती है । अधिक जानकारी के लिए आप पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी नोटिस को जरूर देख लें ।

Next Story