दिल्ली

चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी, बोले- 'मोदी वादा करके निभाते नहीं हैं'

Special Coverage News
11 Feb 2019 5:33 AM GMT
चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी, बोले- मोदी वादा करके निभाते नहीं हैं
x

नई दिल्ली : तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आज धरने पर बैठे हैं. उनके धरने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होने पहुंच चुके हैं. यहां नायडू के मंच से राहुल गांधी ने कहा- क्या प्रधानमंत्री को देश के लोगों से किया वादा निभाना चाहिए?

राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने आंध्र के लोगों से वादा किया लेकिन नहीं निभाया. जो वादा उन्होंने किया है उसे निभाना चाहिए. मैं आंध्र के लोगों के साथ हूं. वह किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ किया वादा नहीं पूरा किया. मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं. उनमें कोई विश्वसनीयता नहीं बची है.

क्या आपने आज के हिंदू अखबार की स्टोरी पढ़ी है? साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाले. राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा- चौकीदार चोर है

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे. भूख हड़ताल से पहले नाडयू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

टीडीपी राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत NDA से बाहर हो गई थी. टीडीपी की ओर से जारी बयान ने कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे.

Next Story