दिल्ली

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर मंत्री हर्षवर्धन ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए

Shiv Kumar Mishra
23 Jun 2020 5:50 AM GMT
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर मंत्री हर्षवर्धन ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए
x

भारतीय जनता पार्टी आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस को कोरोना महामारी के चलते बड़ी शांतिपूर्ण तरीके से मना रही है, इस बलिदान दिवस केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं के साथ उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये और कहा।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 'एक देश–दो वि‍धान, दो प्रधान–दो नि‍शान' नहीं चल सकते का नारा देने वाले, मानवता के उपासक और सिद्धान्तवादी राजनीतिज्ञ परम श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर आज प्रात:काल एक कार्यक्रम में मैंने उनकी प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा प्रेरणादायक रहे अमर बलिदानी, मां भारती के सच्चे सपूत डॉ. मुखर्जी जी को मैं कोटि कोटि प्रणाम करता हूँ।

उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी जी ने अक्टूबर, 1951 में भारतीय जनसंघ की आधारशिला रखी और उनके नेतृत्व में देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान− नहीं चलेंगे' के नारे गांव−गांव में गूंजने लगे। और भारतीय जनसंघ से प्रारंभ होकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) विश्व में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है। डॉ. मुखर्जी इस धारणा के प्रबल समर्थक थे कि सांस्कृतिक दृष्टि से हम सब एक हैं। इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय गृह मंत्री अमित शाह के साहसिक निर्णय ने 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से धारा 370 को राष्ट्रहित में समाप्त कर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी को सच्ची श्रद्धांजली देने का कार्य किया था। आज कश्मीर में लहराते हुए तिरंगे को देखकर स्वर्ग में उनकी आत्मा अत्यंत प्रसन्न होगी।

डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि इस कार्यक्रम में मेरे साथ भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता, Bharatiya Janata Party (BJP) राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, सांसद प्रवेश साहिब सिंह व नेता प्रतिपक्ष-दिल्ली विधानसभा रामवीर सिंह बिधूड़ी भी उपस्थित रहे।

Next Story