दिल्ली

सर्व सेवा संघ और सर्वोदय समाज ने देशवासियों से की अपील

सुजीत गुप्ता
22 Jan 2022 9:02 AM GMT
सर्व सेवा संघ और सर्वोदय समाज ने देशवासियों से की अपील
x

नई दिल्ली। सर्वोदय समाज के राष्ट्रीय संयोजक राजगोपाल पीवी और सर्व सेवा संघ के अध्यक्ष चंदन पाल ने कहा कि बापू का शहादत दिवस ,30 जनवरी निकट है । यह दिन हम सबके लिए प्रार्थना , आत्मचिंतन और आत्म परिष्कार का दिन है ।

इन गांधीवादी नेताओं ने जारी एक बयान में चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि महात्मा गांधी ने धार्मिक और साम्प्रदायिक नफरत से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी । उनकी शहादत के बाद कुछ दिनों के लिए यह खतरा टला जरूर लेकिन खत्म नही हुआ । आज वह अपने नए स्वरूप में फैल रहा है और अपनी जहरीली हवा से देश के अम्न-ओ-चैन में घृणा और नफरत का विष घोल रहा है ।

जो राष्ट्र से प्यार करने वाले किसी भी नागरिक के लिए चिंता का सबब है । महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर हम सभी राष्ट्रप्रेमी संवेदनशील नागरिकों से प्रार्थना करते हैं कि देश में फैलाई जा रही घृणा और नफरत को मिटाकर परस्पर प्रेम, भाईचारा, शांति और विश्वास का वातावरण निर्मित करने के लिए तथा कोविद-19 पीड़ित लाखों जनता को राहत दिलाने के लिए अपनी अपनी जगह पर व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से उपवास पर बैठें । सर्वधर्म प्रार्थना करें और नफरत छोड़ो-भारत जोड़ो का संदेश दें । आप अपने कदम की सूचना फोटो के साथ सोसल मीडिया के मार्फत साझा करेंगे तो यह संदेश देश और दुनिया तक फैलाने में सहूलियत होगी ।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story