दिल्ली

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, केजरीवाल सरकार का स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश

Arun Mishra
12 March 2020 12:26 PM GMT
दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, केजरीवाल सरकार का स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश
x
आपको बतादें अब तक देश में कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं?

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से पोररी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई है जिसके चलते आज भारतीय शेयर बाजार भी अछूता न रहा और धराशाई हो गया. इतिहास में पहली बार सेंसेक्स में एक दिन में 3000 पॉइंट की रिकॉर्ड टूट देखी गई.

अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. साथ ही दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए ये कदम उठाया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तैयारी कर रही है. अस्पतालों को काफी हद तक तैयार कर लिया गया है. बाकी व्यवस्था भी की जा रही है. अब तक लोगों का काफी सहयोग रहा है. उम्मीद करते हैं कि आगे भी सहयोग मिलता रहेगा.

आपको बतादें अब तक देश में कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश, लद्दाख, महाराष्ट्र से कुछ नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं.

इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों से कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं. सरकार इसको लेकर सतर्क है.



Next Story