दिल्ली

दिल्ली के सुल्तानपुरी में नकली फेस मास्क बनाने वाली फेक्टरी पर SDM रोहिणी ने की रेड, कई हज़ार नकली मास्क के साथ रॉ मैटीरियल भी जब्त

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 12:43 PM GMT
दिल्ली के सुल्तानपुरी में नकली फेस मास्क बनाने वाली फेक्टरी पर SDM रोहिणी ने की रेड, कई हज़ार नकली मास्क के साथ रॉ मैटीरियल भी जब्त
x

कोरोना वायरस से जहां दुनिया भर में डर और दहशत का माहौल बना हुआ है जिसके बाद देश भर में सेनेटाइजर और फेस मास्क की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है जिसके चलते कुछ लोग अपनी मोटी और काली कमाई के लिए इन मास्क और सेनेटीज़र्स कि जमाखोरी कर रहे हैं और इन्हें कई कई गुना दामों में बेच रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके SDM रोहिणी ने ऐसे ही जमाखोरों के खिलाफ एक ड्राइव चली है। और एक स्पोर्ट्स शूज़ बनाने वाली फेक्टरी में फेक्टरी पर छापा मारकर करीब 5 हज़ार से ज्यादा नकली फेस मास्क ओर रॉ मैटीरियल को जब्त किया है। हैरानी की बात रही कि इस नकली मास्क को बनाने में जूते बनाने वाले समान का इस्तेमाल किया जा रहा था।

कोरोना वायरस को लेकर जहां चारो तरफ हाहाकर मचा हुआ है जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है, वहीं कुछ लोग इस महामारी में बजाय साथ खड़े होने के अपने निजी फायदे के लिए आम जनता की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। और ऐसे माहौल में भी नकली मास्क बना और बेच रहे हैं। ये तस्वीरें दिल्ली के सुल्तान पूरी स्थित एक जूता फेक्ट्री की है जहां इन दिनों जूते तो नही बन रहे बल्कि कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क बनाये जा रहे हैं, लेकिन ये मास्क बिना किसी तय मानक के ऐसे ही बन रहे थे जिसके बाद एक सूचना के बाद SDM रोहिणी नागेंद्र त्रिपाठी ने शनिवार को इस फेक्टरी पर रेड करके इन नकली फेस मास्क और उसके रॉ मैटीरियल को जब्त कर लिया। SDM ने बताया कि वो पिछले 2 दिन से ऐसे ही नकली मास्क को इलाके में जब्त कर रहे हैं। और अगली 31 तारीख तक ये ड्राइव ऐसे ही चलती रहेगी।

इस रेड के बाद जहाँ ये नकली मास्क मार्किट ने जाने से पहले ही जब्त कर लिए गए हैं वहीं अब इस फेक्टरी मालिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है। लेकिन जिस तरह से ऐसे फ़र्ज़ी ओर गोरखधंदे का पर्दा फाश किया गया है वो काफी सरहानीय है।

Next Story