दिल्ली

10वीं पास के लिए आया शानदार मौका, सुरक्षा जवान सुपरवाइजर के लिए जिला ब्लॉक लेवल पर लगा है भर्ती कैंप 22 मार्च से होंगी भर्तियां

Anshika
21 March 2023 9:58 PM IST
10वीं पास के लिए आया शानदार मौका, सुरक्षा जवान सुपरवाइजर के लिए जिला ब्लॉक लेवल पर लगा है भर्ती कैंप 22 मार्च से होंगी भर्तियां
x
इस भर्ती कैंप में चुने गए अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के बाद 65 साल की उम्र तक स्थाई नौकरी दी जाएगी.

Bharti Camp: इस भर्ती कैंप में चुने गए अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के बाद 65 साल की उम्र तक स्थाई नौकरी दी जाएगी. भारत सरकार के ऐतिहासिक स्थल,औद्योगिक क्षेत्र चित्तौड़गढ़ और कुंभलगढ़ किला, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट और मल्टीनेशनल क्षेत्रों में इनकी नियुक्तियां दी जाएंगी.

Security Personnel Supervisor Jobs: ऐसे युवा जो दसवीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं .उनके लिए एक सुनहरा अवसर है. ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए एक भर्ती कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सुरक्षा जवान एवं सुरक्षा सुपरवाइजर के तौर पर भर्ती करने का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन 22 मार्च 2023 से शुरू होगा. ये भर्ती कैंप जिला मुख्यालय और ब्लॉक स्तर पर आयोजित किए जा रहे हैं. यहां इन भर्ती कैंपों से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स दी जा रही है. इच्छुक कैंडिडेट्स इसमें हिस्सा ले सकते हैं.



आयु सीमा की अनिवार्यता

सुरक्षा जवान एवं सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए आयोजित भर्ती कैंप में भाग लेने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्र 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए

जरूरी योग्यता

इस भर्ती कैंप में आवेदक को 10 वीं पास होना अनिवार्य है और उन्हें शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं फिजिकली फिट होना चाहिए. इस भर्ती कैंप में भर्ती होने वाले अभ्यार्थियों की ऊंचाई 168 सेंटीमीटर ,वजन 56 से 90 किलो के बीच और सीना अच्छे से 85 सेंटीमीटर होना जरूरी है.

जानें कहां कब आयोजित होगा कैंप

इस भर्ती कैंप का आयोजन सुबह 11:00 बजे से होगा. यह भर्ती का पंचायत समिति, मसूदा भिनाय एवं श्रीनगर के लिए 22 मार्च को लगाया जाएगा. वहीं पीसांगन, जवाजा एवं अराई के लिए - 23 मार्च

अजमेर ग्रामीण एवं सिलोरा के लिए - 24 मार्च

नसीराबाद, केकड़ी एवं सरवाड़ के लिए 25 मार्च

बाकी के अभ्यर्थियों के लिए 26 मार्च को कैंप आयोजित किया जाएगा.

सैलरी

सुरक्षा जवान के तौर पर चुने जाने वाले अभ्यार्थियों को 10000 से ₹16000 और सुरक्षा सुपरवाइजर को 14000 से ₹20000 का वेतनमान प्रतिमाह दिया जाएगा.चयनित कार्मिकों को पीएफ, ईएसआईसी, बोनस, मेडिकल सुविधा, इन्श्योरेन्स, सालाना वेतन वृद्धि, दुर्घटना बीमा, आवास और मेस आदि की सुविधाएं दी भी जाएंगी.

नियुक्ति

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली एवं ग्लोबल इंडिया स्किल डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वाधान में केंद्र सरकार के पसारा एक्ट 2005 के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर भर्ती करने के लिए कैंप का आयोजन अजमेर में किया जा रहा है.

Contact numbers

इच्छुक अभ्यर्थियों को अपने मूल दस्तावेजों के साथ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के लिए निर्धारित तारीख पर उपस्थित होना होगा. अधिक जानकारी के लिए आप मोबाइल नंबर 8619863856 या 9587638624 पर संपर्क कर सकते हैं.

Next Story