दिल्ली

अस्पतालों पर CM केजरीवाल हुए सख्त, कहा- 'कोरोना के मरीजों का इलाज करने से अस्पताल इनकार नहीं कर सकते हैं'

Arun Mishra
6 Jun 2020 7:26 AM GMT
अस्पतालों पर CM केजरीवाल हुए सख्त, कहा- कोरोना के मरीजों का इलाज करने से अस्पताल इनकार नहीं कर सकते हैं
x
केजरीवाल ने कहा, अस्पताल इलाज करवाने के लिए बनाए हैं पैसे कमाने के लिए नहीं.

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. केजरीवाल ने अस्पतालों को सख्त हिदायत दी है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली के मरीजों, कोरोना के मरीजों का इलाज करने से अस्पताल इनकार नहीं कर सकते हैं. मैं साफ कहना चाहता हूं कि प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना के मरीजों को भर्ती करना पड़ेगा। वे मरीज को भर्ती करने से इनकार नहीं कर सकते हैं. कुछ हॉस्पिटल बेड्स की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे है। मैं उनको चेतावनी देना चाहता हूँ ऐसे हॉस्पिटल को बख्शा नही जाएगा। अस्पताल इलाज करवाने के लिए बनाए हैं पैसे कमाने के लिए नहीं.

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संकट में प्राइवेट अस्पतालों ने अच्छा काम किया है, लेकिन कुछ प्राइवेट अस्पताल हैं जिन्होंने इस दौरान गलत काम किया है. कुछ प्राइवेट अस्पताल बेड होने के बाद भी मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं. हम आज आदेश जारी कर रहे हैं कि कोई भी अस्पताल कोरोना के संदिग्धों की जांच करने से मना नहीं करेगा। जांच के बाद अगर मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो फिर नियम के मुताबिक उसका इलाज किया जाएगा.

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पताल इतने शक्तिशाली हो गए हैं सभी पार्टियों के अंदर उनकी पहुंच हैं, उन्होंने धमकी दी है कि हम कोरोना के मरीज़ नहीं लेंगे जो करना है कर लो। मैं उनको कहना चाहता हूं कोरोना के मरीज़ तो तुमको लेने पड़ेंगे.

Next Story