दिल्ली

तिरुमला वेंकेटेश्वर मंदिर में मची भगदड़, कई श्रद्धालु हुए घायल

Sakshi
12 April 2022 10:14 AM GMT
तिरुमला वेंकेटेश्वर मंदिर में मची भगदड़, कई श्रद्धालु हुए घायल
x
आंध्र प्रदेश स्थित तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की वजह से वहां भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए।

आंध्र प्रदेश स्थित तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर ( Tirumala Venkateswara Temple ) में मंगलवार को श्रद्धालुओं ( devotees ) की भारी भीड़ की वजह से वहां भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए। भगदड़ की वजह से तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। श्रद्धालु सर्व दर्शन टिकट (Sarva darshan ticket) के तहत मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर का दर्शन करने पहुंचे थे। इसकी वजह से टिकट काउंटर पर काफी भीड़ जमा हो गई थी।

Sarvadarsanam से यहां मतलब 'सबको दर्शन' से है। Tirumala Tirupati Devasthanams इसमें श्रद्धालुओं को फ्री दर्शन की सुविधा देती है। हफ्ते के अलग-अलग दिन Sarvadarsanam की टाइमिंग में बदलाव होता रहता है। इसमें नंबर आने में बाकी दर्शन के तरीकों से ज्यादा वक्त लगता है।

टीटीडी के PRO रवि कुमार ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर ( Tirumala Venkateswara Temple ) में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भारी भीड़ की वजवह से मंदिर परिसर में भगदड़ जैसे हालात बन गए है। बड़े पैमाने पर श्रद्धालु मुफ्त में मिलने वाले सर्व दर्शन टिकट लेने के लिए लाइन में लगे थे। अचानक हजारों की भीड़ इकट्ठा होने पर हालात बेकाबू हो गए। इस दौरान कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। पीआरओ ने बताया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

बता दें कि कोरोना महमारी की वजह से पिछले दो साल से तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर ( Tirumala Venkateswara Temple ) को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। 14 मार्च 2022 को वहां कोरोना पाबंदियों को खत्म किया गया है। पाबंदी हटने के बाद से तिरुमला मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी हैं। मंगलवार को भारी संख्या में लोगों के आने से भगड़ जैसे हालात बन गए और कुछ देर के लिए स्थिति नियंत्रण से बेकाबू हो गई।

Next Story