दिल्ली

Suzuki Swift: सिर्फ 60,000 रुपये में घर ले जाएं नई Maruti कार, पाएं 31 किमी का शानदार माइलेज

Anshika
3 Jun 2023 11:45 AM GMT
Suzuki Swift: सिर्फ 60,000 रुपये में घर ले जाएं नई Maruti कार, पाएं 31 किमी का शानदार माइलेज
x

Suzuki Swift CNG मारुति के बेस मॉडल VXI में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 7,85,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और ऑन-रोड कीमत 9,41,352 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट: सीएनजी वाहनों की बढ़ती बाजार मांग के जवाब में कार निर्माता अपने मौजूदा वाहनों के सीएनजी संस्करण पेश कर रहे हैं। इस मामले में हम मारुति सुजुकी के बारे में बात कर रहे हैं, जिसे हाल ही में मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी नामक फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी मॉडल मिला है।

मारुति स्विफ्ट एक प्रसिद्ध हैचबैक ऑटोमोबाइल है जिसे इसकी ईंधन अर्थव्यवस्था के लिए पसंद किया जाता है, जो सीएनजी की शुरुआत के साथ और भी सस्ती हो गई है।यदि आप स्पोर्टी लुक वाली मारुति स्विफ्ट सीएनजी पसंद करते हैं और इसे खरीदना चाहते हैं, तो आज हम इस कार के बारे में पूरी जानकारी के साथ एक सरल फाइनेंस प्लान बताने जा रहे जिसके लिए बहुत कम डाउन पेमेंट की आवश्यकता होगी।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी specifications

मारुति स्विफ्ट की इंजन क्षमता 1197 सीसी है। इस इंजन का अधिकतम पावर आउटपुट 76.43 बीएचपी और अधिकतम टॉर्क आउटपुट 98.5 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी माइलेज

माइलेज की बात करें तो बिजनेस का कहना है कि इस मारुति स्विफ्ट में 30.9 किमी प्रति किलो सीएनजी मिलती है। इस माइलेज को एआरएआई ने प्रमाणित किया है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी फीचर

मारुति स्विफ्ट एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले संगतता के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्विन फ्रंट एयरबैग के साथ पावर विंडो, और पावर स्टीयरिंग के साथ आता है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी कीमत

Maruti Swift CNG कंपनी के बेस मॉडल VXI में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 7,85,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और ऑन-रोड कीमत 9,41,352 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी फाइनेंस प्लान

मारुति स्विफ्ट सीएनजी (Maruti Swift VXI CNG) को कैश में खरीदने के लिए 9.41 लाख रुपये की जरूरत होगी। अगर आपके पास इतना बड़ा बजट नहीं है तो इसे 60 हजार रुपए में भी खरीदा जा सकता है।

ऑनलाइन कैलकुलेटर के अनुसार, यदि आपका बजट 60,000 रुपये है, तो बैंक आपको 9.8 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज के साथ 8,81,352 रुपये तक का ऋण प्रदान कर सकता है।

एक बार ऋण स्वीकृत हो जाने के बाद, आपको 60,000 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा और फिर बैंक द्वारा निर्धारित 5 साल की अवधि के लिए 18,640 रुपये की मासिक ईएमआई का भुगतान करना होगा।

अगर आप इस फाइनेंस प्लान को पढ़ने के बाद मारुति स्विफ्ट वीएक्सआई सीएनजी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसके माइलेज, फीचर्स, इंजन और स्पेसिफिकेशन के हर छोटे और बड़े विवरण का अध्ययन करें.

Next Story