लाइफ स्टाइल

अब आपकी जेब पर भी नहीं पड़ेगा असर, एसी की तरह दीवार पर टांगने वाला आ गया है कूलर, मिनटो में ठंडा करेगा कमरा, पानी कम होने पर बजेगा अलार्म, जानिए कीमत

Anshika
12 April 2023 8:42 AM GMT
अब आपकी जेब पर भी नहीं पड़ेगा असर, एसी की तरह दीवार पर टांगने वाला आ गया है कूलर, मिनटो में ठंडा करेगा कमरा, पानी कम होने पर बजेगा अलार्म, जानिए कीमत
x

इस चिलचिलाती गर्मी और धूप से बचने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि अब गर्मी शुरू हो गई है और घरों में एसी, कूलर, पंखे चलना शुरू हो गए हैं। ऐसे में इनकी बिक्री भी काफी तेजी से शुरू हो जाती है। गर्मी से बचने के लिए सबसे अच्छा विकल्प एयर कंडीशनर होता है लेकिन उससे बिजली की खपत ज्यादा होती है और अधिक कीमत होने की वजह से उसे कोई जल्दी-जल्दी खरीद भी नहीं पाता है। ऐसे में बहुत लोग एसी की जगह अच्छे-अच्छे कूलर का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम Symphony Cloud पर्सनल कूलर है. यह बिल्कुल हुबहू ac की तरह दिखता है. इसकी कीमत भी बहुत कम है आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा कूलर है जिसे आप किसी भी जगह पर रखने के साथ साथ इसे एसी के जैसा ही दीवारों पर भी आसानी से टांग सकते हैं, इसकी कीमत बहुत कम है और बिजली भी कम लेता है.

Symphony Cloud पर्सनल कूलर

इस दीवार पर टांगने वाले कूलर की क्षमता 15 लीटर की है और इसमें एक वाटर टैंक अलार्म भी दे रखा है। इसका कवरेज एरिया 57 क्यूबिक मीटर है। कंपनी का दावा करती है कि ये क्रॉस वेंटीलेशन और इफेक्टिव कूलिंग के लिए आप इसे कमरे के दरवाजे और खिड़कियां खोलकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कूलर 20मीटर तक की दूरी तक हवा फेंकता है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल भी दे रखा है, इसमें ऑटोमेटिक होरिजेंटल वर्टिकल स्विंग के साथ फॉर स्पीड कूलिंग फैन दिया गया है। इसमें अलार्म भी दिया गया है जैसे ही टंकी खाली होगा अलार्म भर जाएगा और मोटर खराब होने से बचाएगा।

कीमत, ऑफर्स और उपलब्ध

Symphony cloud personal cooler को आप अमेजॉन से खरीद सकते हैं। अमेज़न पर इसकी कीमत ₹14699 बताई जा रही है। ग्राहक इसे ईएमआई पर भी ले सकते हैं। इसके अलावा इस कूलर पर कई बैंक ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. अगर ग्राहक एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से लेनदेन करते हैं तो 5 परसेंट कार इंस्टेंट डिस्काउंट ले सकते हैं इसके अलावा Amazon pay और icici बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर भी 5 परसेंट का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा.

आपको बता दें कि इस कूलर को लगाने से आपके बिजली का बिल भी काम आएगा जबकि एसी का बिल ज्यादा आता है साथ ही ये इजी टू यूज़ भी है। इसमें पानी भरना भी आसान होता है और पानी के कम होने पर आपको अलार्म के द्वारा सूचित भी कर दिया जाता है।

Next Story