दिल्ली

बीजेपी नेता ने किया केजरीवाल और सिसोदिया से सवाल, कहां है ताहिर हुसैन?

Shiv Kumar Mishra
2 March 2020 6:04 AM GMT
बीजेपी नेता ने किया केजरीवाल और सिसोदिया से सवाल, कहां है ताहिर हुसैन?
x
AAP पार्षद ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया फंस सकते हैं

दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से एक सवाल किया है. उन्होंने पूछा है कि कहां है ताहिर हुसैन? ये सवाल हरीश खुराना ने एक खबर को कोड करते हुए कहा है. खबर के मुताबिक केजरीवाल और सिसोदिया और अमानतउल्ला खान से कई बार बात की है.

खबर इस प्रकार है

उत्तर-पूर्व दिल्ली में हिंसा भड़काने के आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित ताहिर हुसैन के फोन कॉल का विवरण सामने आ रहा है. जिसके कारण एक और भी चौंकाने वाला रहस्योद्घाटन हो सकता है. पता चलेगा कि उसने महिलाओं से बलात्कार और हत्या में भूमिका निभाई हो सकती है. एंटी-सीएए दंगों से तीन दिन पहले ताहिर हुसैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान से कई बार बात की थी.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ताहिर हुसैन ने अमानतउल्लाह खान को 56 बार, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को 18 बार और मुख्यमंत्री केजरीवाल को नौ बार काल की.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों में आग तब भड़की जब दिल्ली वासियों का शाहीन बाग़ के नाम पर पिछले दो महीनों से उत्पीड़न किया जा रहा था. जिन्होंने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ विरोध कर रहे मुसलमानों पर आपत्ति जताई. कानून का पालन करने वाले नागरिकों को डर था कि राजधानी में शहर के अन्य हिस्सों में शाहीन बाग की बदबू फैल सकती है. लिहाजा इलाके में शांति बनाये रखी जाय.



हालांकि, रविवार को यह स्पष्ट हो गया कि दूसरा पक्ष मामलों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार बैठा था. ताहिर हुसैन को दंगों के दौरान अपने घर की छत पर लाठी भांजते हुए देखा गया था, बल्कि छत पर तेज़ाब से भरी बोतलें और पत्थरों जैसे दंगों के हथियारों का जखीरा मिला. छत पर एक बड़ी गुलेल भी मिली.

इससे भी बदतर बात तब सामने आई जब ताहिर हुसैन को एक टेलीविजन चैनल ने बलात्कार और हत्या के एक संदिग्ध मामले में फंसा लिया. कैमरे पर, ताहिर हुसैन के एक परिचित ने AAP काउंसिलर के घर के तहखाने में पाए गए एक महिला के जले हुए अंडरगारमेंट्स की ओर इशारा किया और कहा कि यह एक ऐसी महिला का था जिसका शव पास के एक नाले में मिला है.

दिल्ली दंगों की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एक एसआईटी कर रही है. दंगे में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है.

दंगों में एक 60 वर्षीय कचरा-पुनरावर्तक की मृत्यु हो गई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 43 तक पहुंच गई, उसके बाद रविवार को नाले में तीन लाशें मिलने के बाद अब संख्या 46 हो गई है.

ताहिर हुसैन ने अमानतुल्लाह खान 56 बार, डिप्टी चीफ मिनिस्टर सिसोदिया 18 बार और चीफ मिनिस्ट्रर केजरीवाल को 9 बार काल उत्तर-पूर्व दिल्ली के पूर्व में दिल्ली से पूर्व की ओर जाने वाले रास्ते में स्थित सभी स्थानों से कॉल किया है.

खुफिया ब्यूरो के सुरक्षा सहायक अंकित शर्मा और दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल हिंसा में मारे गए. पहले उसकी मौत के लिए क्रूरता की गई. उसके शरीर की शव परीक्षा रिपोर्ट में देखा गया जिसमें 400 अजीब तरह के जख्मों का जिक्र था. जबकि दूसरे को एक दंगाई ने गोली मार दी थी.

पुलिस ने अब तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में कुल 123 एफआईआर दर्ज की हैं. पुलिस का कहना है कि उन्होंने 623 लोगों को हिरासत में लिया है.

खबर सूत्रों पर आधारित है

Next Story