दिल्ली

वोट देने वाला किसान सडक पर और वोट लेने वाली सरकार मन की बात कर रही है!

Shiv Kumar Mishra
29 Nov 2020 5:46 PM GMT
वोट देने वाला किसान सडक पर और वोट लेने वाली सरकार मन की बात कर रही है!
x
मोदी की मन की बात के बाद भड़का किसान

एक तरफ किसान अपने हक के लिए आर पार की कर रहा है. ठिठुरती हुई ठंड में रातों को बाहर सो रहा है और दूसरी तरफ कोई आज फिर मौज से अपनी मन की बात सुना रहा है. जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में किसान को लेकर जो बात की कही उससे किसानों में भारी गुस्सा है.

स्पेशल कवरेज न्यूज ने अभी सात किसान नेताओं से लाइव बातचीत की. जिसमें भारतीय कृषि एवं खाध्य परिषद के चेयरमेन डॉ एमजे खान , छत्तीसगढ़ के किसान नेता राजाराम त्रिपाठी , किसान यूनियन के नेता यदुवीर सिंह , पंजाब से हरिपाल सिंह ग्रेवाल समेत कई किसान नेताओं ने पीएम की मन की बात क विरोध किया.

राजाराज त्रिपाठी ने कहा कि सरकार किसानों के खिलाफ रातोंरात यह बिल क्यों लाई है. जिसमें किसान के हित की कोई बात नहीं है. कई लोंगों और संगठनो के द्वारा माननीय उच्चतम न्यायलय में याचिका लगाई गई जो खारिज हो गई. अभी हाल में एक याचिका सुनवाई के लिए उठाई गई जिसकी एक दो दिन में सुनवाई होगी उसके बाद हम आगे की रणनित बनायेंगे. उन्होंने कहा कि हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है.

यूपी के किसान नेता यदुवीर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी जहाँ मन की बात में किसान को समझाने की बात करते है तो गृह मंत्री अमित शाह किसानों से अपील करते है. किसान यही नहीं समझ पा रहा है कि वो मोदी की बात माने या फिर अमित शाह की. बीजेपी हमेशा दोगली बात करती आ रही है अब उससे बिलकुल विश्वास हट गया है. किसान अब जब तक पूरी बात उसकी नहीं सुनी जायेगी तब तक हटेगा नहीं.

उधर किसान दिल्ली की सभी सीमाओं पर बैठा ही जबकि सरकार के द्वारा की गई अपील को ठुकरा दिया है. अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीटिंग की है. अब देखते है कि सरकार किसानों की बात सुनेगी या फिर पहले की तरह किसान फिर दुत्कार दिया जाएगा.

Next Story