दिल्ली

दिल्ली के विष्णुपुरी गार्डन में फैक्ट्री की छत गिरी, चार की मौत आधा दर्जन घायल

Shiv Kumar Mishra
19 Dec 2020 8:36 AM GMT
दिल्ली के विष्णुपुरी गार्डन में फैक्ट्री की छत गिरी, चार की मौत आधा दर्जन घायल
x

दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके में शनिवार सुबह एक फैक्ट्री की छत गिर गई जिसमें चार लोगों की दबने से मौत हो गई. इस हादसे में छह लोग छत के मलबे में दब गए थे जिन्हें पास के गुरु गोविंद अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन बाद में गंभीर रूप से घायलों को DDU अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इनमें से चार की मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि आज सुबह करीब 10:00 बजे PS ख्याला में एक PCR कॉल आई. सूचना मिली कि छत गिर गई है. सूचना मिलते ही फौरन PCR वैन और स्थानीय पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. फैक्ट्री की छत गिरने की वजह से मलबे में 6 लोग दब गए थे. मलबे में दबे लोगों को पुलिस और DDM कर्मचारियों ने बाहर निकाला और उन्हें नजदीक के अस्पताल में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया. दो घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है

विष्णु गार्डन एरिया में छत गिरने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. शुरुआत में बताया गया कि मलबे में तीन-चार लोग दबे हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह इमारत काफी पुरानी थी जहां फैक्ट्री चल रही थी. फैक्ट्री की यह यह बिल्डिंग उत्तम नगर के रहने वाले सूरज पाल के बेटे महेंद्र पाल की बताई जा रही है. SDM को आगे के कानूनी एक्शन के लिए सूचित किया गया है. पुलिस भी कानूनी कार्रवाई कर रही है.

इसी तरह 10 नवंबर को दिल्ली के केशवपुरम में तीन मंजिला इमारत गिर गई थी. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई थी. उस दौरान बताया गया कि पुरानी इमारत में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था.

Next Story