दिल्ली

दिल्ली: जफराबाद समेत मेट्रो के तीन स्टेशन बंद

Sujeet Kumar Gupta
24 Feb 2020 5:49 AM GMT
दिल्ली: जफराबाद समेत मेट्रो के तीन स्टेशन बंद
x

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है. जाफराबाद में सीएए के समर्थन में धरना दे रही भीड़ पर पत्थरबाजी की गई है. बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से ईंट-पत्थर चलने लगे. पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं. इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है तो वही सुरक्षा की दृष्टी से सोमवार को जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. इन स्‍टेशनों पर कोई भी मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (DMRC) ने दी है।

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट सैकड़ों महिलाएं इकट्ठा हो गईं, जिससे आवागमन के लिए मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई. यहां लगातार प्रदर्शन जारी हैं. ऐसे में सुबह-सुबह ऑफिस जाने वाले नौकरीपेशा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है पूरा मामला

जाफराबाद में शाहीनबाग की तर्ज पर महिलाओं ने सीएए के खिलाफ सड़क बंद कर दिया. इसके विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के नेतृत्व में समर्थक धरने पर बैठ गए. इसी भीड़ पर अचानक पत्थरों से हमला कर दिया गया और फिर देखते ही देखते इलाके में बवाल मच गया. दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ. जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तब दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story