दिल्ली

UPPSC Results 2023:इस बार यूपीपीएससी में लड़कियों ने मारी बाजी,Top 10 में से 8 लड़कियों ने बनाई अपनी जगह

Anshika
8 April 2023 6:57 AM GMT
UPPSC Results 2023:इस बार यूपीपीएससी में लड़कियों ने मारी बाजी,Top 10 में से 8 लड़कियों ने बनाई अपनी जगह
x
यूपीपीएससी का रिजल्ट घोषित हो चुका है. इस बार एग्जाम में कुल 364 बच्चे सफल घोषित किए गए हैं. इनमें से 110 लड़कियां हैं. वहीं इस परीक्षा में टॉप पर भी एक लड़की ही है जिसका नाम दिव्या सिकरवार है

UPPSC Results 2023: यूपीपीएससी का रिजल्ट घोषित हो चुका है. इस बार एग्जाम में कुल 364 बच्चे सफल घोषित किए गए हैं. इनमें से 110 लड़कियां हैं. वहीं इस परीक्षा में टॉप पर भी एक लड़की ही है जिसका नाम दिव्या सिकरवार है. इसके अलावा टॉप टेन में 8 लड़कियां शामिल हैं. इस बार यूपीपीएससी के रिजल्ट में लड़कियों ने अपने झंडे गाड़ दिए हैं। इस बार महिलाओं का जो यूपीपीएससी ने जो प्रदर्शन रहा है वह वाकई काबिले तारीफ है। इस बार के रिजल्ट के आंकड़े महिलाओं की सफलता की ओर इशारा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि यूपीपीएससी के एग्जाम में 364 बच्चों को सफल घोषित किया गया है, जिसमें से 110 केवल लड़कियां ही हैं। वही इस परीक्षा की टॉपर भी एक लड़की ही है जिनका नाम दिव्या सिकरवार है। इसके अलावा टॉप टेन की लिस्ट में भी लड़कियों ने ही अपनी जगह बना रखी है। 10 में से 8 लड़कियां हैं जो टॉप टेन में आई है इस तरह के नंबर देखकर यह अंदाजा हो जाता है कि इस बार पीसीएस परीक्षा में लड़कों को लड़कियां कड़ी टक्कर दे रही हैं। वहीं इस अवसर पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपीपीसीएस 2022 में चुने गए सभी अभ्‍यर्थियों को बधाई दी है।

ये है टॉपर्स की पूरी जानकारी

UPPSC की पहले नंबर की टॉपर आगरा की रहने वाली दिव्या सिकरवार है जो बचपन से ही अधिकारी बनने का सपना देखती है।

वही दूसरे नंबर पर लखनऊ की प्रतीक्षा पांडे ने बाजी मारी है। प्रतीक्षा भी बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार रही हैं।

वहीं तीसरे नंबर पर बुलंदशहर की नम्रता ने अपनी जगह बनाई है।

चौथे नंबर पर उत्तराखंड के आकांक्षा गुप्ता लिस्ट में है।

वही पांचवे नंबर पर अंबेडकरनगर के कुमार गौरव नजर आ रहे हैं।

छठे नंबर पर लखनऊ की सल्तनत प्रवीण ने बाजी मारी है।

सातवें नंबर पर एमपी की मोहसिना बानो है।

आठवें नंबर पर प्रयागराज में रहने वाली प्राजक्ता त्रिपाठी हैं।

नौवें नंबर पर फिर से आगरा की एक और छात्रा ऐश्वर्या दुबे हैं।

वही दसवें नंबर पर गोंडा के संदीप कुमार तिवारी ने अपनी जगह इस टॉप टेन की लिस्ट में बनाई है।

आपको बता दें कि इस बार के यूपीपीएससी के रिजल्ट को देखकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी काफी खुश हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का विकास तभी होगा जब महिलाएं आगे रहेंगी और इस बार यूपीपीएससी की एग्जाम को पास करके और टॉप टेन में 10 मे से 8 लड़कियों ने अपनी जगह बना करके यह बता दिया है कि आज महिलाएं कहीं भी किसी से भी कम नहीं है और अब देश का विकास निश्चित ही होगा।

Next Story