दिल्ली

दिल्लीवासियों के लिए बेहद जरुरी खबर : दिल्ली में दो दिन होगी पानी की किल्लत, इन इलाकों में बंद रहेगी सप्लाई

Arun Mishra
21 Feb 2023 6:59 AM GMT
दिल्लीवासियों के लिए बेहद जरुरी खबर : दिल्ली में दो दिन होगी पानी की किल्लत, इन इलाकों में बंद रहेगी सप्लाई
x
देश की राजधानी दिल्ली में दो दिन पानी की किल्लत होने वाली है. दिल्ली जल बोर्ड ने ये जानकारी खुद दी है.

दिल्लीवासियों के लिए बेहद जरुरी खबर है. देश की राजधानी दिल्ली में दो दिन पानी की किल्लत होने वाली है. दिल्ली जल बोर्ड ने ये जानकारी खुद दी है.

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया है कि 22 और 23 फरवरी को दिल्ली के मादीपुर, पंजाबी बाग, पश्चिम विहार, 748 शिवाजी एनक्लेव, अशोक विहार में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. लिहाजा लोग पानी स्टोर कर लें. कारण ये है कि अंडरग्राउंड रिजर्वायर और बूस्टर पंपिंग स्टेशन (Booster Pumping Station) की सफाई होगी. इसके अलावा कुछ इलाके और हैं जिनमें 22 और 23 फरवरी को पानी की सप्लाई प्रभावित रह सकती है.

हालांकि बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर टैंकर मुहैय्या करवाया जाएगा. 17 और 18 फरवरी को ये इलाके थे प्रभावित 17 और 18 फरवरी को अंडरग्राउंड रिजर्वायर और बूस्टर पंपिंग स्टेशन की सफाई ही कारण रहा जब बाबा फरीद पुरी ईस्ट पटेल नगर, पश्चिमी पटेल नगर, और कुछ अन्य इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई थी. हालांकि उस समय भी लोगों को टैंकर मुहैय्या करवाए गए थे.

दिल्ली के विवेकानंद कैंप में करीब 780 झुग्गियो में 4 हजार से ज्यादा लोग रह रहे हैं, जो कि दिल्ली कैंट विधानसभा श्रेत्र में आता है. यहां पानी की पाइपलाइन 15 साल से ज्यादा पुरानी हो चुकी हैं लेकिन अक्सर इन इलाकों में पानी की मारामारी लगी रहती है.

बता दें कि बीते 12 और 13 जनवरी को भी पश्चिमी और उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की सप्लाई ठप रही थी. जिससे लाखों लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसके संबंध में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा बयान भी जारी किया गया था.

Next Story