दिल्ली

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट में टेक ऑफ के दौरान उठी चिंगारी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग...होश उड़ाने वाला वीडियो आया सामने!

Arun Mishra
29 Oct 2022 4:25 AM GMT
दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट में टेक ऑफ के दौरान उठी चिंगारी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग...होश उड़ाने वाला वीडियो आया सामने!
x
विमान के उड़ान भरते ही यात्रियों को विमान के इंजन से चिंगारी निकलते दिखाई दी...!!

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. विमान के उड़ान भरते ही यात्रियों को विमान के इंजन से चिंगारी निकलते दिखाई दी, जिसके बाद आनन-फानन में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. यह हादसा दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E2131 में हुआ. इंडिगो ने जारी बयान में इस पूरी घटना को तकनीकी खराबी बताया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईजीआईए कंट्रोल रूम को शुक्रवार रात 10.08 मिनट पर दिल्ली से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E2131 के इंजन में आग लगने की सूचना मिली. इस विमान में 177 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे. विमान ने उड़ान भरी ही थी कि इंजन में आग लग गई. इसके बाद तुरंत विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. अभी के लिए सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. विमान दोबारा कब उड़ान भर सकेगा, इसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं है.

वैसे इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आ गया है. उस वीडियो में जब विमान टेक ऑफ करने के लिए रनवे पर दौड़ता है, तभी अचानक से एक चिंगारी उठ जाती है और फिर आग की लपटें उठने लगती हैं. इसे देखते ही पायलट तुरंत विमान को रनवे पर ही रोक देता है और सभी लोगों का रेस्क्यू किया जाता है.

Next Story