दिल्ली

आ गया है व्हाट्सएप का नया फीचर चैटिंग से लेकर कॉलिंग तक, बदल जाएगा सब कुछ, जानिए क्या-क्या मिलेंगे फायदे

Anshika
26 April 2023 4:25 PM GMT
आ गया है व्हाट्सएप का नया फीचर चैटिंग से लेकर कॉलिंग तक, बदल जाएगा सब कुछ, जानिए क्या-क्या मिलेंगे फायदे
x
व्हाट्सएप हमेशा ही अपने यूजर्स के लिए कुछ ना कुछ नया लाता ही रहता है. वह हमेशा अपने यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर व्हाट्सएप में नए-नए चेंजस करता ही रहता है। इस बार फिर से व्हाट्सएप अपडेट हो गया है।

व्हाट्सएप हमेशा ही अपने यूजर्स के लिए कुछ ना कुछ नया लाता ही रहता है. वह हमेशा अपने यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर व्हाट्सएप में नए-नए चेंजस करता ही रहता है। इस बार फिर से व्हाट्सएप अपडेट हो गया है। अब व्हाट्सएप का नया डिजाइन दिखाई देगा। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप नई-नई सुविधाएं और विकल्प आपको दे रहा है।

WhatsApp नया डिजाइन में दिखेगा. इस चीज का खुलासा WaBetaInfo ने किया है. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए सुविधाओं और विकल्पों तक बेहतर पहुंच प्रदान करने पर काम कर रहा है. एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप के बीटा वर्जन्स में से एक ने दिखाया है कि प्लेटफॉर्म ऐप के यूजर इंटरफेस को बदलने पर विचार कर रहा है और हम ऐप के निचले भाग में एक नया नेविगेशन बार देखेंगे. अभी तक चैट कॉल कम्युनिटीज और स्टेटस जैसे टाइप्स ऊपर की तरफ देखने को मिलते थे। अब वह सब नीचे की तरफ दिखाई देंगे। ऐसे में यूजर के लिए ऐप के नीचे से व्हाट्सएप के कई सेक्शन को जल्दी से नेविगेट करना आसान हो जाएगा. अभी कुछ लोगों के लिए टैब के बीच स्विच करना मुश्किल हो जाता है. ऐसा बड़ा फोन होने की वजह से होता है.

इस सुविधा की काफी समय से डिमांड की जा रही थी और यूजर चाहते थे कि ऑप्शंस नीचे की तरफ मिले। यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए यह बदलाव किया गया है। इसमें मामूली रीडिजाइन किया गया है। अभी तक व्हाट्सएप ने कोई इस मामले में जवाब नहीं दिया है। आगे चलकर इस में कोई परिवर्तन होता है तो उसके बारे में पता चल जाएगा।

लेटेस्ट बदलाव वॉट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.23.8.4 अपडेट में देखा गया है. इसके अलावा व्हाट्सएप एक प्रमुख प्राइवेसी फीचर पर भी काम कर रहा है जो आपको चैट को लॉक और हाइड करने की सुविधा देगा। चैट को लॉक करने का ऑप्शन व्हाट्सएप के कांटेक्ट इनफार्मेशन में दिखाई देगा। लोग चैट के लिए पासकोड और फिंगरप्रिंट लॉक सेट कर सकेंगे। जल्द ही यह सुविधा भी शुरू होने वाली है। वैसे तो व्हाट्सएप हमेशा अपने नए फीचर्स पर खरा उतरता है लेकिन इस बार देखना है कि क्या यूजर्स को यह नया अपडेट पसंद आता है या नहीं इसके पहले भी व्हाट्सएप अपने नए नए फीचर्स लाकर लोगों को हैरान कर चुका है इसके अलावा चैट हाइड करने वाले फीचर का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे हैं

Next Story