दिल्ली

Wrestlers Protest : बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर पहलवानों ने निकाला कैंडल मार्च

Arun Mishra
7 May 2023 4:27 PM GMT
Wrestlers Protest : बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर पहलवानों ने निकाला कैंडल मार्च
x
पहलवानों ने आज जंतर मंतर पर कैंडल मार्च निकाला है। इस दौरान वहां भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग इन पहलवानों ने तेज कर दी है। पहलवानों ने आज जंतर मंतर पर कैंडल मार्च निकाला है। इस दौरान वहां भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। कैंडल मार्च निकाल रहे देश के बड़े पहलवानों ने कैंडल मार्च के दौरान अपनी मांग बुलंद की है। इससे पहले पहलवानों ने दिन में जंतर-मंतर पर बैठक की और फिर शाम को कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च का वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि कई लोग हाथ में मोमबती लेकर लेकर चल रहे हैं।

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित कई शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और एक नाबालिग सहित सात पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की थीं।

इससे पहले धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन देने के लिए खाप पंचायत और किसान संगठनों के बड़े नेता यहां पहुंचे। खाप पंचायत और किसान संगठन से जुड़े नेताओं के साथ इन पहलवानों की लंबी बैठक चली। इस बैठक के दौरान लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के बड़े चेहरे राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार अभी नहीं मानेगी और यह आंदोलन लंबा चलेगा। राकेश टिकैत ने बताया कि अब हर रोज खाप पंचायत के सदस्य यहां आएंगे और अगर वो रुकना चाहें तो रुक भी सकते हैं।

खाप पंचायत औऱ किसान संगठनों ने पहलवानों के इस प्रदर्शन को पूरी तरह से समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। राकेश टिकैता ने बताया कि 15 दिनों के अंदर अगर सरकार ने खिलाड़ियों की मांग पर ध्यान नहीं दिया तो 1

Next Story