दिल्ली

Xiaomi के फोन के फटने से चली गई एक 8 साल के बच्ची की जान अब फूट रहा है लोगों का गुस्सा

Anshika
28 April 2023 4:36 AM GMT
Xiaomi के फोन के फटने से चली गई एक 8 साल के बच्ची की जान अब फूट रहा है लोगों का गुस्सा
x
शाओमी फोन के एक मामले में, एक 8 साल की बच्ची की जान चली गई जिसका कारण उसके हाथ में फटे हुए शाओमी स्मार्टफोन का प्रयोग होना था।

शाओमी फोन के एक मामले में, एक 8 साल की बच्ची की जान चली गई जिसका कारण उसके हाथ में फटे हुए शाओमी स्मार्टफोन का प्रयोग होना था। इस मामले को लेकर कंपनी ने ऐसा रिएक्शन दिया कि इससे सामान्य उपयोग में कोई समस्या नहीं होती है।

मृतक बच्चे के पिता अशोक कुमार के अनुसार, घटना के समय उसकी बेटी और दादी घर पर थे. दादी ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि बच्ची कंबल के नीचे लेटे हुए अपने मोबाइल फोन पर गेम खेल रही थी. वह खाना लेने के लिए रसोई में गई थी और लौटने पर अपनी पोती को खून से लथपथ देखने से पहले एक जोरदार धमाका सुना. हालां कि यह भी कहा जा रहा है कि धमाका उनके फोन पर काफी देर तक वीडियो देखने के दौरान हुआ होगा.

बच्ची थिरुविल्वमाला के क्राइस्ट न्यू लाइफ स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा थी. बच्ची के पिता अशोक कुमार, जो खुद पंचायत के सदस्य हैं, उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की है. कहा जाता है कि स्थानीय पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है और मोबाइल फोन की खराबी के कारण का पता लगाने के लिए काम कर रही है.

इस मामले में, 8 साल की बच्ची की मां ने बताया कि उनकी बेटी को शाओमी स्मार्टफोन का प्रयोग करते हुए बच्ची की जान चली गयी।

इस मामले को लेकर शाओमी ने एक बयान जारी किया जिसमें कंपनी ने कहा कि उनके स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिए कई तरह के संरक्षक होते हैं, जिसमें से एक फ्लैश प्रोटेक्शन होता है। यह संरक्षक फ्लैश के प्रयोग से होने वाली समस्याओं से बचाता है।

कंपनी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच करने के लिए समर्पित की है। शाओमी ने इस मामले को सुलझाने के लिए संभवतः सभी जरूरी कदम उठाए होंगे ताकि इस तरह की समस्याएं फिर से न हों।फोन ब्लास्ट की वजह से यह घटना हुई. डिवाइस Redmi Note 5 Pro था, फोरेंसिक विशेषज्ञों के अनुसार दुर्घटना के समय फोन चार्ज पर नहीं लगा था. घटना के बाद बच्ची के पिता और रिश्तेदारों का गुस्सा फूट पड़ा और कार्रवाई की मांग की. घटना के बाद Xiaomi ने भी बयान जारी किया है.

इस मामले से यह साबित होता है कि स्मार्टफोन के उपयोग से आपकी सुरक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। आपको अपने स्मार्टफोन का उपयोग सावधानीपूर्वक करना चाहिए और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.

Next Story