धर्म समाचार

हिंदू शास्त्रों के मान्यताओं के आधार पर सुबह-सुबह श्रृंगार की हुई महिला पर नजर पड़ जाय समझ लीजिये

Sujeet Kumar Gupta
11 July 2019 4:54 AM GMT
हिंदू शास्त्रों के मान्यताओं के आधार पर सुबह-सुबह श्रृंगार की हुई महिला पर नजर पड़ जाय समझ लीजिये
x

हिंदू धर्म और हिंदू शास्त्रों अनेक मान्यताएं वर्णित है। जिसको हमें जानकारी नही हो पाती है। आपको हम तादें कि कभी में आपके साथ कुछ ऐसी घटनाएं होती है। जिससे बारे में नही जाते हुए भी आप के साथ अच्छे संकेत देने लगते है।सुबह-सुबह आपके साथ कुछ ऐसा होता है कि आप का पूरा दिन अच्छा बीतता है। कई सुबह आपकी ऐसी भी होती है जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते की एसा हो सकता है। आइए जानते हैं कौन से संकेत है जो सही है और कौन सा गलत ।

रात्रि विश्राम के बाद जब सुबह उठते ही आपको शंख या फिर मंदिर की घंटियों की ध्वनि सुनाई दे तो इतना समझ लीजिए की कहीं से कुछ शुभ होने वाला है। जब सुबह-सुबह आप घर से कही जाते है तो नारियल, शंख, मोर, हंस या फिर फूल दिखे तो इसका मतलब होता है आपकी पूरा दिनचर्या अच्छे से बीतने वाला है।अक्सर ऐसा देखा जाता है कि आप घर से सुबह-सुबह काम के लिए निकल रहे हैं इसी दौरान कोई सफाईकर्मी नजर आ जाते है तो लोग इसको अशुभ मान जाते है। लेकिन ये शुभ संकेत माना जाता है।

हमारे शास्त्रों में वर्णित है कि सुबह सोकर उठते समय धरती मां को प्रणाम करने और हाथों का दर्शन करें इससे आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा। सुबह उठते ही आप आग या फिर हवन होते अपने आस-पास देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके साथ कुछ शुभ होने वाला है। सुबह जब आपकी आंख खुलती है ठीक उसी समय अगर कोई श्रृंगार की हुई महिला पर नजर पड़ जाए तो समझ लीजिए लंबे समय से रुका हुआ काम जल्द होेने वाला है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story